अंबाला में चार मंजिला कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

अंबाला में चार मंजिला कपड़े की दुकान में आग लग गई। आग की वजह से बाजार में हड़कंप मच गया। आग अल सुबह लगी जिससे जान का नुकसान नहीं हुआ। घटना कपड़ा मार्केट शिवम हैंडलूम की दुकान की है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:41 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:41 PM (IST)
अंबाला में चार मंजिला कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप
अंबाला में कपड़े की दुकान में आग लगी।

अंबाला, जेएनएन। अलसुबह कपड़ा मार्केट में बनी चार मंजिला शिवम हैंडलूम कपड़े की दुकान आगजनी की भेंट चढ़ गई। इस आगजनी से लाखों रुपये का कपड़ा जलकर खाक हो गया। यह दुकान मंगतराम की थी। आग लगने का मुख्य कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है।

अलसुबह जब दुकान के अंदर से धुआं निकलने लगा तो गली में घूम रहे चौकीदार ने दुकान पर लिखे मालिक का मोबाइल नंबर पर कॉल कर सूचना दी। इसके बाद वे परिवार सहित मौके पर पहुंचे। उधर, आग लगने का शोर सुनते ही आसपास रह रहे लोग जाग उठे मौके पर पहुंचे। इसी दौरान दमकल विभाग को आगजनी की सूचना दी गई। आग बुझाने के लिए दो से तीन गाड़ियां पहुंची। करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।

आगजनी से लाखों रुपये का कपड़ा जला

हालांकि ढाई घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया था। मगर इस आगजनी से दुकान में रखा लाखों रुपये का कपड़ा जलकर राख हो गया। थोड़ा बहुत कपड़ा था जो बचा था, मगर वह भी उपयोग करने के लायक नहीं रहा। पीड़ित दुकानदार मंगतराम के मुताबिक रोजाना की तरह मंगलवार को भी दुकान को समय से बंद करके गया था तथा जाने से पहले सभी स्विच ऑफ किये गये थे। मगर शॉट सर्किट कैसे हुआ इसका समझ नहीं आ रहा है। इस आगजनी से उसे लाखों रुपये का नुकसान हो चुका है।

मंगतराम के मुताबिक इस घटना से वह पूरी तरह टूट चुका है, कुछ दिन पहले ही उसने दुकान के अंदर और नया माल डाला था, वो भी नहीं बचा। उधर, शहर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकानदार के बयान दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। बता दें इस आगजनी की घटना से पहले कपड़ा मार्केट में करीब ढाई माह पूर्व दो दुकानों में आग लग चुकी है। यह दुकाने भी बिल्कुल कपड़ा मार्केट के अंदर बनी हुई है। उस दौरान भी उनके मालिकों को लाखाें रुपये का नुकसान हुआ था।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी