करनाल-यमुनानगर स्टेट हाइवे स्थित आटो एजेंसी में लगी आग, कई बाइक-स्‍कूटी खाक

करनाल में आग की घटना समाने आई। करनाल-यमुनानगर स्टेट हाइवे की साइड स्थित अमर आटो एजेंसी में आग लग गई। सुबह के समय आग को लगा देख कर्मचारियों ने दमकल को सूचित किया। कुछ ही देर में कई बाइक और स्‍कूटी आग की जद में आ गईं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:50 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:50 PM (IST)
करनाल-यमुनानगर स्टेट हाइवे स्थित आटो एजेंसी में लगी आग, कई बाइक-स्‍कूटी खाक
करनाल में आग को बुझाते दमकल कर्मचारी।

इंद्री (करनाल), संवाद सहयोगी। करनाल-यमुनानगर स्टेट हाइवे की साइड स्थित अमर आटो एजेंसी में आग लग गई। एजेंसी भवन के अंदर हीरो कंपनी की बाइक, स्कूटी, मशीने एवं अन्य सामान था। सूचना मिलने पर एसएचओ सचिन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड इंद्री की गाड़ी भी पहुंची और फायरकर्मी आग बुझाने में जुट गए लेकिन एजेंसी के अंदर लगी भयंकर आग को देखते हुए तरावड़ी व करनाल से भी फायर ब्रिगेड़ की दो गाडिय़ों को मंगवाना पड़ा। आग लगने के बाद एजेंसी के समीप लोगों की भीड़ जु़ट गई। एसएचओ ने मौके पर पहुंचकर लोगों को एजेंसी से दूर हटने के लिए कहा।

आग से एजेंसी में खड़ी कई बाइक एवं स्कूटी, मशीने, मेज, कुसियां व अन्य सामान जल गया। फिलहाल आग लगने के कारणों को पता नहीं चल पाया है और आग से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। डीएसपी हिमाद्री कौशिक ने भी मौका मुआयना किया। एसएचओ व एजेंसी संचालक से बातचीत की। सुबह एजेंसी संचालक अंदर साफ सफाई करके गए थे। उसके बाद एक पड़ौसी ने एजेंसी के अंदर से धुंआ निकलते देखा और एंजेसी संचालक को सूचित किया। देखते देखते आग ने भंयकर रूप धारण कर लिया और आग से अंदर खड़ी कई बाइक एवं स्कूटी, मशीने एवं अन्य सामान जल गया। फायरकर्मियों ने पहले निचले भवन में आग पर काबू पाया। उसके बाद उपर भवन पर चढ़े और भवन के ऊपरी हिस्से में लगी आग बुझाई।

अमर आटो एजेंसी के संचालक राजीव ने बताया कि अमर आटो के नाम से उनकी एजेंसी है, उसमें आग लग गई और फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पड़ोस की एजेंसी से उनके पास आग लगने की सूचना मिली। आग से बड़ा नुकसान हो गया। अंदर खड़ी कुछ बाइक, स्पेयर पार्ट, कई लेपटाप, मशीने आदि सामान जल गया। सुबह वह एजेंसी में आए और साफ सफाई करवाकर लाक करके गए थे। स्पेयर पार्ट व मशीने जल गई हैं। यह करीब 10 बजे के आसपास की घटना है।

एसएचओ सचिन का कहना है कि अमर आटोज में आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे। फायरब्रिगेड कर्मियों द्वारा आग को बुझा दिया गया है। किसी प्रकार का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। नुकसान बारे जांच के बाद पता चलेगा। एजेंसी के संचालक हमें बताएंगे कि कितना माल पड़ा था और क्या-क्या नुकसान हुआ है। आग के कारणों जांच करेंगे। संचालक बता रहे हैं कि सुबह साफ सफाई करके किसी कार्य के लिए गए थे और पीछे से आग लग गई। सीसीटीवी फुटेज भी चैक करेंगे। उन्होंने कहा कि इंद्री के अलावा दूसरे क्षेत्र से भी फायरब्रिगेड की गाडिय़ां मंगवाई गई। आग लगने की सूचना पर ड्राइवर रजनीश, फकीरचंद, फायरकर्मी कुलदीप सिंह, कुलदीप कुमार मौके पर आग बुझाने में जुट गए। शुरू में एजेंसी भवन के पिछले हिस्से में घुसे और आग बुझाने लगे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

chat bot
आपका साथी