यमुनानगर में एक के बाद एक छह दुकानों में लगी आग, मचा हड़कंप

यमुनानगर में छह दुकानों में आग लग गई। आग लगने की वजह से हड़कंप मच गया। आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। ये सभी दुकानें शुगर मिल रोड पर हैं। दमकल की छह गाडि़यों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:59 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:59 AM (IST)
यमुनानगर में एक के बाद एक छह दुकानों में लगी आग, मचा हड़कंप
यमुनानगर में छह दुकानों में आग लग गई।

यमुनानगर, जेएनएन। शुगर मिल रोड पर शाॅर्ट सर्किट से छह दुकानों में आग लग गई। आग सुबह करीब पांच बजे लगी। फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस दौरान करीब 10 लाख रुपये के नुकसान का अंदेशा है। इन सभी दुकानों में ट्रक रिपेयरिंग का कार्य होता है।

दुकान मालिक कुलवंत सिंह ने बताया कि उनके पास सुबह करीब पांच बजे कॉल आया था। कॉल करने वाले ने बताया था कि दुकान से धुंआ उठ रहा है। वह मौके पर पहुंचे। जब यहां आए, तो बराबर की अन्य दुकानों से भी धुंआ उठ रहा था। जिस पर उनके मालिकों गुरविंद्र, ऋषिपाल, सुखविंद्र व अन्य को भी सूचना दी। वह भी घटनास्थल पर पहुंच गए। इतने में फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची।

पहले एक गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। दुकान में स्पेयर पार्ट व लकड़ी पड़ी होने की वजह से आग भड़कती गई। जिस पर अन्य गाड़ियों को भी बुलाया गया। छह गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। कुलवंत सिंह ने बताया कि आग से करीब 10 लाख रुपये का नुकसान होने की संभावना है। अभी तक यही सामने आया है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। रात को हवा भी चली थी। ऐसे में कोई चिंगारी भी गिर सकती है।

बढ़ रही आग लगने की घटनाएं 

इस समय हवा चलने की वजह से आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं। खेतों में भी बिजली के तारों के टकराने की वजह से आग लग रही है। अभी कलावड़ में कई एकड़ गेंहू की फसल जल गई। दमकल अधिकारी प्रमोद दुग्गल ने बताया कि जिस खेत से बिजली की तार गुजर रही है। उसके नीचे से फसल को पहले ही काट लें। अब गर्मियों के सीजन में आग लगने की घटनाएं बढ़ जाती है। ऐसे में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। दुकानदार भी अपनी दुकानों को बंद करने से पहले बिजली के सभी कनेक्शन को अच्छी तरह से देख लें और रात को लाइट बंद करके ही आए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी