कुरुक्षेत्र में रेड टेप के शोरूम में लगी आग, मचा हड़कंप

कुरुक्षेत्र के रेड टेप के शोरूम में आग लग गई। आग की वजह से हड़कंप मच गया। आठ घंटे की मशक्कत से छह गाड़ियों ने पाया काबू। आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर तुड़वाया शटर।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:59 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:59 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में रेड टेप के शोरूम में लगी आग, मचा हड़कंप
कुरुक्षेत्र के रेड टेप के शोरूम में आग।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। सेक्टर 17 में केशल माल के सामने बने रेड टेप कंपनी के आउटलेट में मंगलवार की देर रात आग लग गए। आउटलेट में धुंआ उठता देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियों ने आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आउटलेट का शटर ना खुलने पर बढ़ती आग को रोकने के लिए पुलिस जेसीबी की मदद से शटर को तुड़वाया। इसके बाद आउटलेट के अंदर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग को स्टोर रूम तक ही रोके रखा। आउटलेट में आग से हुए नुकसान का आंकलन कंपनी के अधिकारी पहुंचने के बाद ही हो सकेगा।

गौरतलब है कि मंगलवार की रात करीब 11 बजे सुभाष मंडी पुलिस चौकी को रेड टेप के आउटलेट में आग लगने की सूचना मिली। इस सूचना के बाद चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आउटलेट का शटर बंद होने के कारण फायर ब्रिगेड अंदर नहीं पहुंच सके। जब मौके पर काफी देर तक शटर की चाबी नहीं पहुंच पाई तो पुलिस ने आग को भड़कने से रोकने के लिए जेसीबी की मदद से शटर को तुड़वा दिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड कर्मी अंदर घुसे। आउटलेट के अंदर प्रथम तल पर स्टोर रूम में आग लगी थी। ऐसे में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग को स्टोर रूम तक की काबू किए रखा। इसके बाद सुबह तक फायर ब्रिगेड कर्मी स्टोर रूम में भड़की आग को काबू करने में लगे रहे। सुबह सात बजे तक पूरा स्टोर रूम खाली करने के बाद ही आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

अभी नुकसान नहीं हुआ आंकलन

कंपनी के कर्मचारी अमित ने बताया कि अभी नुकसान का आंकलन नहीं हुआ है। कंपनी के अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद और कंप्यूटर चलने के बाद ही नुकसान का आंकलन हो सकता है।

सुबह सात बजे तक आग पर पाया जा सका काबू

थानेसर अग्निशमन केंद्र के उपअग्निशमन अधिकारी रामकरण ने बताया की फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां सुबह तक आग बुझाने में लगी रही। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत करते हुए आग को स्टोर रूम तक ही रोके रखा। करीब आठ घंटे तक स्टोर रूम से पूरी तरह सामान बाहर निकालकर आग पर काबू पाया जा सका।

chat bot
आपका साथी