Fire Breaks Out: करनाल में किरयाना की दुकान में लगी आग, करीब 10 लाख का सामान जलकर खाक

शिव कुमार ने बताया कि दीवाली का त्यौहार आने वाला है। इसलिए उसने बड़े पैमाने में सामान दुकान में डाला हुआ था लेकिन अचानक लगी आग ने उसको लाखों का नुकसान पहुंचा दिया। दुकान में रखा फ्रीज काउंटर स्टूल बैंच व करियाणा का सामान जल चुका है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:32 PM (IST)
Fire Breaks Out: करनाल में किरयाना की दुकान में लगी आग, करीब 10 लाख का सामान जलकर खाक
करनाल के घरौंडा में दुकान में लगी आग व जलकर राख हुआ सामान।

घरौंडा(करनाल), संवाद सहयोगी। अराईपुरा रोड पर एक किरयाना की दुकान में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया, लेकिन तब तक दुकान का सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। दुकानदार ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। 

सारा सामान जलकर हुआ खाक

अराईपुरा रोड पर भाटिया अस्पताल के सामने शिव कुमार की करियाना की दुकान है। शुक्रवार की रात को दुकानदार शिव कुमार दुकान को अच्छी तरह से बंद करके घर गया था। दुकान के पीछे ही शिवकुमार का घर है। रात को करीब साढ़े 11 बजे किसी व्यक्ति ने शिवकुमार के घर की घंटी बजाई और दुकान में आग लगने की सूचना दी। शिव कुमार जैसे ही नीचे आया तो दुकान में आग की लपटों को उठा देख हैरान रह गया। उसने फायर ब्रिगेड व पुलिस को सूचित किया।

करीब दस मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन दुकान में पावर सप्लाई होने की वजह से दमकल कर्मचारी आग बुझाने की प्रक्रिया शुरू नहीं कर पाए। दमकल कर्मचारियों ने दुकानदार को बिजली बोर्ड से पावर सप्लाई बंद करवाने के लिए कहा। दुकानदार ने बिजली दफ्तर में फोन किया तो कोई रिस्पोंस नहीं आया। बाद में एक व्यक्ति बिजली कार्यालय पहुंचा और पावर सप्लाई को बंद करवाया और इसके बाद आग बुझाने की प्रक्रिया शुरू की गई। फायर ब्रिगेड के आने और पावर सप्लाई बंद करवाने तक दुकान में रखा सामान जलकर खाक हो चुका था। 

दीवाली की तैयारियों को लेकर रखा था सामान

शिव कुमार ने बताया कि दीवाली का त्यौहार आने वाला है। इसलिए उसने बड़े पैमाने में सामान दुकान में डाला हुआ था, लेकिन अचानक लगी आग ने उसको लाखों का नुकसान पहुंचा दिया। दुकान में रखा फ्रीज, काउंटर, स्टूल, बैंच व करियाणा का सामान जल चुका है। कुछ भी नहीं बचा। शिव कुमार का आरोप है कि मुसीबत के समय उसे फायर ब्रिगेड, बिजली महकमें और पुलिस की तरफ से कोई खास सहायता नहीं मिली। 

दुकान में रखा हुआ था गैस सिलेंडर

शिव कुमार व उसके बेटे वरूण का कहना है कि दुकान में गैस का सिलेंडर रखा हुआ था। आग की इतनी ज्यादा थी कि सिलेंडर को भी अपनी चपेट में ले सकती थी और एक बड़ा हादसा हो सकता था। गनीमत रही कि आग सिलेंडर तक नहीं पहुंची। 

दुकानदार ने की जांच की मांग

थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि अराईपुरा रोड पर किरयाणा की दुकान में आग लगने की सूचना मिली है। पुलिस कर्मचारी मौके पर गए थे। दुकानदार ने जांच की मांग की है।

chat bot
आपका साथी