दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर आग का गोला बनी कार, धुआं उठता देख दिखाई ये समझदारी

Fire breaks out in car करनाल में दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर एक कार में अचानक आग लग गई। चालक ने इंजन से धुआं उठता देख कार से बाहर निकला। चालक की समझदारी से बड़ा हादसा टला। कार पूरी तरह से जल गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 08:49 PM (IST)
दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर आग का गोला बनी कार, धुआं उठता देख दिखाई ये समझदारी
करनाल के नेशनल हाईवे पर कार में लगी आग।

तरावड़ी (करनाल), संवाद सहयोगी। दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे 44 पर रम्बा मोड़ के पास सर्विस लेन पर स्विफ्ट डिजायर कार में अचानक आग लग गई। कार जलकर खाक हो गई। इस घटना से राहगीरों में हड़कंप मच गया तो मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

सोमवार रात करनाल माडल टाउन के रहने वाला गुरमीत कुरुक्षेत्र से करनाल आ रहा था। जब वह तरावड़ी-रंभा मोड़ के पास पहुंचा तो अचानक ही उसे कार से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। उसने तत्काल ही कार सर्विस लेन पर एक साइड में खड़ी कर दी ओर कूद गया। कुछ ही पलों में आग ने पूरी कार को अपनी लपेट में ले लिया और कार धू-धू कर जलने लगी। तभी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई तो फायर कर्मी मोके पर पहुंचे तो आग पर काबू पाया।

सूचना मिलने पर तत्काल ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और जायजा लिया तो वहीं वाहनों को एक ओर से गुजारा। आग पर काबू पाने के बाद ही यहां से वाहनों की आवाजाही सुचारू हो सकी।

थाना प्रभारी मनोज वर्मा ने का कहना है कि जांच करने पर कार का मालिक माडल टाउन वासी गुरमीत पाया गया, जो कुरुक्षेत्र से करनाल लौट रहा था कि अचानक यह हादसा हो गया। कार में आग कैसे लगी, यह अभी जांच का विषय है, लेकिन कार आग में पूरी तरह से जल गई।

अप्रैल के बाद चलती कार में आग लगने की तीसरी घटना

चलती कार में आग लगने के मामले लगातार सामने आते रहे हैं। नेशनल हाईव पर ही गत अप्रैल माह से ऐसी दो घटना पहले भी हो चुकी है। चार अप्रैल को ही नीलोखेड़ी के समीप एक कार में अचानक आग लग गई थी, जो कुछ ही पलों में आग का गोला बन गई थी। उस समय कार चालक कार चालक धीरज ने बताया था कि उसका सोनीपत में शू पैलेस है। इसके लिए वह अपने पार्टनर सुनील के साथ पंजाबी जूतियां लेने के लिए रेनाल्टो लुईस कार में सवार होकर पटियाला गया था।

उनके साथ दुकान में काम करने वाले कर्मी सलमान व मोहित भी कार में सवार थे। वे सभी दोपहर बाद करीब तीन बजे पटियाला से वापस सोनीपत जा रहे थे। जब वे नीलोखेड़ी बस अड्डे के समीप पहुंचे तो अचानक कार की ब्रेक फेल हो गई। खुद ही हैंड ब्रेक लग गए। इससे गाड़ी गर्म हो गई और कुछ ही देर में गाड़ी से धुआं निकलने लगा। तभी करीब आधा किलोमीटर आगे गाड़ी रुकी और वे सभी कूद गए। कार में रखी हजारों रुपये जूतियां भी जलकर राख हो गई। उधर दूसरी घटना 25 जुलाई को दिल्ली से मोहाल्ली जा रही एक कार में अचानक आग लग गई थी, जिससे कार जल गई थी, लेकिन इसमें सवार युवकों ने कूदकर अपनी जान बचाई थी।

chat bot
आपका साथी