करनाल के कल्पना चावला अस्‍पताल में लगी आग, कोविड मरीजों और परिजनों में मचा हड़कंप

करनाल के कल्‍पना चावला राजकीय अस्‍पताल में आग की सूचना से हड़कंप मच गया। परिजनों ने अस्‍पताल की छत से धुआं उठता देखा तो मरीजों को बाहर निकालने के लिए पहुंच गए। आनन फानन में दमकल की गाड़ी भी पहुंची।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:32 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:32 AM (IST)
करनाल के कल्पना चावला अस्‍पताल में लगी आग, कोविड मरीजों और परिजनों में मचा हड़कंप
करनाल के कल्‍पना चावला राजकीय अस्‍पताल में आग।

करनाल, जेएनएन। करनाल के कल्पना चावला राजकीय अस्पताल के समीप ही स्थित एक निजी अस्पताल में आधी रात को उस समय हड़कंप मच गया जब ऊपरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

रामा अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया हुआ है, जहां रात के समय दस से ज्यादा मरीज उपचाराधीन बताए जा रहे हैं। उनके साथ तिमारदार भी अस्पताल के आसपास ही मौजूद थे। रात करीब साढ़े 12 बजे अचानक ही ऊपरी मंजिल की छत पर अचानक आग भड़क उठी, जिसे देख तिमारदार सहम गए। वे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों से मरीजों को बाहर निकालने की मांग करने लगे। 

तभी फायर ब्रिगेड केंद्र पर सूचना दी गई और दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। हालांकि फायर ब्रिगेड कर्मियों ने तत्काल ही आग पर काबू पा लिया, लेकिन इस घटना से मरीजों में भी हड़कंप सा मच गया। चिकित्सकों के समझाने पर मरीज व तिमारदार शांत हुए। वहीं बताया जा रहा है कि छत पर अस्पताल का कुछ कबाड़ पड़ा हुआ था, जिसमें आग लगी, लेकिन अभी आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए। वहीं सूचना मिलते ही उसी समय थाना सिविल लाइन से पुलिस टीम भी पहुंच गई थी। 

घटना को लेकर फिलहाल अस्पताल प्रबंधन ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। वहीं फायर अधिकारी नरेंद्र यादव का कहना है कि यह जांच की जाएगी कि अस्पताल में आग पर काबू पाने के लिए पर्याप्त संसाधन थे या नहीं। आग पर फायर कर्मियों ने तत्काल काबू पा लिया था, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी