छेड़छाड़ विवाद में दो परिवारों के बीच हुआ पथराव, पड़ोसन की ईंट लगने से हो गई मौत

यमुनानगर के गांव जयधर में दो परिवारों के आपसी झगड़े में एक दूसरे पर किए गए पथराव में पड़ोस में रहने वाली 40 वर्षीय सुनीता की ईंट लगने से मौत हो गई। परिजनों ने हत्या की आरोप लगाया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 07:27 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 07:27 PM (IST)
छेड़छाड़ विवाद में दो परिवारों के बीच हुआ पथराव, पड़ोसन की ईंट लगने से हो गई मौत
छेड़छाड़ विवाद में दो परिवारों के बीच हुआ पथराव, पड़ोसन की ईंट लगने से हो गई मौत

देवधर (यमुनानगर) जेएनएन। गांव जयधर में दो परिवारों के आपसी झगड़े में एक दूसरे पर किए गए पथराव में पड़ोस में रहने वाली 40 वर्षीय सुनीता की सिर में ईंट लगने से मौत हो गई। परिजनों ने हत्या की आरोप लगाया। जगाधरी अस्तपाल के डाक्टरों ने उसको मृत घोषित किया। महिला की मौत से गांव में तनाव का माहौल है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पुलिस ने हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। आरोपितों की तलाश में पुलिस जुटी है। समाचार लिखे जाने तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई। लॉकडाउन में छूट मिलते ही सप्ताहभर में जिले में यह तीसरी हत्या है। बढ़ते अपराध से लोग के मन में घबराहट बढ़ रही है।

छेड़छाड़ के बाद हुआ था झगड़ा

जयधर निवासी महिला ने थाना छछरौली पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मंगलवार शाम वह अपनी ननद के साथ घर से कुछ दूरी पर पशुबाड़े की तरफ गई। वहां पर पहले से ही गांव का रूबी, विशाल, विजय व रवि खड़े थे। आरोप है कि चारों ने उनके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। यहां तक की उनके कपड़े भी खींच कर फाड़ दिए। विरोध करने पर धमकी भी दी। वह उनके चंगुल से किसी तरह बचकर घर तक पहुंची। उन्होंने परिजनों को पूरी घटना विस्तार से बताई। इससे पहले उसके परिजन कोई कदम उठाते तो कुछ देर बाद रूबी, उसके पिता रामशरण, मेवा राम, विशाल पुत्र मेवा राम, विजय कुमार व उसके भाई रवि, बुधराम, नरेश कुमार, माया देवी, अकवाम, अभि, सौरभ, गौरव ने उनके घर पर पथराव कर कर दिया। जिससे गांव में अफरा तफरी का माहौल बन गया। आसपास के लोगों से किसी तरह से छिप कर अपनी जान बचाई। इस दौरान सुनीता के सिर पर जोरदार ईंट लग गई। जिससे वह मौके पर जमीन पर गिर पड़ी। उसके बाद भी पथराव नहीं रूका।

ईंट लगते ही सुनीता के सिर से बहने लगा खून

मृतका सुनीता के बेटे ङ्क्षरकू का कहना है कि उनके घर के सामने छत पर खड़े होकर रूबी ने जब ईंट फेंकी तो वह आंगन में बैठी उसकी मां सुनीता के सिर में लगी। उसके सिर से खून बने लगा और अस्पताल में कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। उनका कहना है कि यह झगड़ा दूसरे परिवारों का था। उनका इससे कोई लेना-देना भी नहीं था। फिर भी बिना किसी कसूर के जानबूझ कर उनकी मां के सिर में ईंट मार कर हत्या कर दी गई। उन्होंने हत्यारोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

12 लोगों पर केस दर्ज किया है : पृथ्वी सिंह

थाना छछरौली प्रभारी पृथ्वी ङ्क्षसह का कहना है कि जयधर में हुए दो परिवारों के झगड़े में महिला की मौत के मामले में हत्या समेत धाराओं के साथ 12 लोगों को नामजद किया है। महिला के शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल लगाया गया है। गांव का माहौल शांतिपूर्ण है।

डीएसपी ने रात को किया मौका

घटना की सूचना मिलते ही मंगलवार रात में ही डीएसपी सुधीर तनेजा फोर्स के साथ गांव में पहुंच गए। सुधीर तनेजा व डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाष चंद ने मृतका के परिवारों को बताया कि सभी आरोपित जल्दी ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी