जैनिथ टेक्सटाइल में लगी भयंकर आग, धूधू कर जली मशीनरी, माल

सिवाह गांव स्थित राधा स्वामी सत्संग के साथ बनी जैनिथ टेक्सटाइल फैक्ट्री देर शाम आग लगने से मशीनरी सहित तैयार व कच्चा माल जलकर राख हो गया। आग से शेड गिर गया। आठ फीट संकरी गली में फैक्ट्री का रास्ता होने के कारण दमकल की गाड़ियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 08:37 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 08:37 PM (IST)
जैनिथ टेक्सटाइल में लगी भयंकर आग, धूधू कर जली मशीनरी, माल
जैनिथ टेक्सटाइल में लगी भयंकर आग, धूधू कर जली मशीनरी, माल

जागरण संवाददाता, पानीपत : सिवाह गांव स्थित राधा स्वामी सत्संग के साथ बनी जैनिथ टेक्सटाइल फैक्ट्री देर शाम आग लगने से मशीनरी सहित तैयार व कच्चा माल जलकर राख हो गया। आग से शेड गिर गया। आठ फीट संकरी गली में फैक्ट्री का रास्ता होने के कारण दमकल की गाड़ियों को परेशानी झेलनी पड़ी। समालखा, एनएफएल, सहित पानीपत दमकल विभाग की 10 गाड़ियां आग बुझाने पर लगी रही। तीन घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

फैक्टरी मालिक अमन ने बताया कि शार्ट कट के चलते आग लगी। उस समय फैक्ट्री चल रही थी। आग लगते ही श्रमिकों को बाहर निकाला गया। फैक्ट्री में ही लेबर क्वार्टर बने हुए थे। कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। आग लगने से फैक्ट्री की बिल्डिग ध्वस्त हो गई। लाखों रुपये का नुकसान हुआ। बीमा नहीं करवाया गया था। खेतों में चल रही थी फैक्ट्री

जैनिथ टेक्सटाइल खेतों में बनी हुई है। फैक्ट्री के बाहर पड़ी वेस्ट में भी आग लग गई। इस फैक्ट्री में नमदा बनाई जाती है, जो रजाई, गद्दे में भरा जाता है। गनीमत यह रही कि इस फैक्ट्री के आसपास कोई और उद्योग नहीं लगा हुआ। पिछले तरफ राधा स्वामी सत्संग का भवन बना हुआ है। फैक्ट्री में बने लेबर क्वार्टर से पहले ही लेबर को निकाल लिया गया।

फायर अधिकारी अमित गोस्वामी ने बताया कि समालखा, एनएफएल से भी गाड़ियां मंगवानी पड़ीं। आने जाने का रास्ता तंग है। फैक्ट्री में आग बुझाने के फायर हाइडेंट सिस्टम भी नहीं लगा हुआ। फैक्ट्री के पास न तो दमकल विभाग की एनओसी है और न ही इंश्योरेंस करवाया हुआ था।

chat bot
आपका साथी