पुलिस के साये में बांटी खाद

किसानों को डीएपी खाद की दिक्कत है। उन्हें जरूरत के अनुसार खाद नहीं मिल रही है। अनाज मंडी स्थित सोसाइटी की दुकान (हैफेड) पर खाद को लेकर किसानों ने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:12 PM (IST)
पुलिस के साये में बांटी खाद
पुलिस के साये में बांटी खाद

जागरण संवाददाता, समालखा: किसानों को डीएपी खाद की दिक्कत है। उन्हें जरूरत के अनुसार खाद नहीं मिल रही है। अनाज मंडी स्थित सोसाइटी की दुकान (हैफेड) पर खाद को लेकर किसानों ने हंगामा किया। धक्का-मुक्की के बाद पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस के साये में 1600 कट्टे खाद का बंटवारा किया गया। फिर भी कई किसानों को बगैर खाद वापस होना पड़ा। भाजपा नेता राजेश झट्टीपुर ने किसानों को समझा-बुझाकर वापस भेजने में मदद की।

किसान राजबीर, राम निवास व राजरूप झट्टीपुर, कृष्ण मच्छरौली, राजबीर और राज सिंह जौरासी आदि ने बताया कि वे सुबह से लाइन में लगे थे। कुछ देर बाद खाद खत्म हो गया। उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। उन्होंने कहा कि निजी दुकानदार खाद के साथ दवा और बीज देते हैं, जो महंगा पड़ता है। सोसाइटी की दुकान में खाद नहीं है। किसानों को गेहूं बोना मुश्किल हो रहा है, जबकि निजी दुकानदारों के पास भरपूर स्टाक पड़े हैं। दोपहर तक 1600 कट्टे बांटे

हैफेड के निरीक्षक संजय देहरा ने बताया कि उसके पास 1600 कट्टे खाद आई थी, जो सभी में बांट दी गई। एक आधार नंबर पर किसानों को पांच कट्टे खाद दी गई। उन्होंने बताया कि सीजन में अब तक 5113 कट्टे डीएपी बांटी गई है। किसानों की मांग के अनुसार डिमांड उच्चाधिकारी को भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी