कोरोना के बीच बड़े खतरे की आशंका, पानीपत के इस गांव में बुखार-खांसी के 250 से ज्यादा मरीज

पानीपत में कोरेाना महामारी का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब ऐसे में एक और खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। पानीपत के डिडवाड़ी गांव में बुखार-खांसी के 250 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। इससे स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के होश उड़ गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:08 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:08 AM (IST)
कोरोना के बीच बड़े खतरे की आशंका, पानीपत के इस गांव में बुखार-खांसी के 250 से ज्यादा मरीज
पानीपत के गांव डिडवाड़ी में एक और खतरा।

पानीपत, जेएनएन। इसराना ब्लॉक के गांव डिडवाड़ी में हर दूसरे घर में सर्दी से बुखार-खांसी (कोविड-19) लक्षणों के मरीज हैं। इतना ही नहीं, दस दिन में अलग-अलग कारणों से आठ ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। इनमें से तीन के शव एंबुलेंस के जरिए सिविल अस्पताल से सीधे श्मशान घाट पहुंचाए गए।

बीडीपीओ (खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी) जितेंद्र शर्मा ने सिविल सर्जन को इस बाबत सूचना दी है। बीडीपीओ ने बताया कि गांव डिडवाड़ी की आबादी लगभग ढ़ाई हजार है, घर लगभग 500 हैं। ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि हर दूसरे घर में बुखार-खांसी, कोरोना जैसे लक्षणों के 250 से अधिक मरीज हैं। खंड प्रशासन ने पूरे गांव में सोडियम हाइपोक्लोराइट घोल का छिड़काव कराया गया है। ग्रामीणों को घरों से बाहर नहीं निकलने के निर्देश भी दिए गए हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सिविल सर्जन से मांग की गई है कि प्रत्येक घर में स्क्रीनिंग अभियान चलाया जाए। खांसी-बुखार और कोरोना जैसे लक्षणों वाले मरीजों को उपचार दिया जाए। बीडीपीओ ने बताया कि क्षेत्र में 31 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें से 18 को सैनिटाइज कर चुके हैं। आगामी तीन-चार दिन में सभी पंचायतों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करा दिया जाएगा। निवर्तमान सरपंच प्रोमिला ने बताया गांव में बुखार-खांसी के मरीजों की संख्या असंख्य है। दस दिन में आठ की मौत होने से ग्रामीणों में कोरोना की दहशत है।

दस दिन में इनकी हुई मौत

1. सतीश पुत्र टेकराम

2. सुमन पत्नी विकास

3. प्रकाश पुत्र दयाचंद

4. राजे की पत्नी

5. आनंद पंडित की पत्नी

6. लालचंद पुत्र शेर सिंह

7. सुलतान की पत्नी

8. चंद्रहास पुत्र ताराचंद 

हमने सर्वे कराया है 

नौल्था सीएचसी के सीनियर मेडिकल आफिसर डा. रिंकू सांगवान ने बताया कि गांव डिडवाड़ी में सर्वे कराया गया है। बुधवार को कोरोना आशंकितों के स्वाब सैंपल लिए जाएंगे। बुखार के मरीजों के ब्लड सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी