सबक: पिता की सेवा करने से बेटे ने किया इन्‍कार, बहू-बच्‍चों सहित घर से किया बाहर

अंबाला में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक बुजुर्ग पिता ने सेवा से इन्‍कार करने पर बेटे को बहू-बच्‍चों सहित घर से बाहर निकाल दिया है। मामला अंबाला का है। इसके बाद से महिला का पति वहां से भाग निकला।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 02:42 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 02:42 PM (IST)
सबक: पिता की सेवा करने से बेटे ने किया इन्‍कार, बहू-बच्‍चों सहित घर से किया बाहर
अंबाला में पिता ने बेटे को बहू बच्‍चों सहित घर से निकाला।

अंबाला, जेएनएन। हर अक्‍सर सुना होगा कि बेटों और बहूओं ने अपने बुजुर्ग माता-पिता या सास ससुर को घर से बाहर निकाल दिया। दर-दर की ठोकरें खाने को वृदाश्रम छोड़ आए। कई बार तो मारपीट की वीडियो तक सामने आते हैं। लेकिन इस बार बात कुछ अलग है। बुजुर्ग पिता ने सेवा न करने पर बेटे को सबक सिखाया।

मामला अंबाला के गांव बेरखेड़ी का है। एक बुजुर्ग पिता ने अपने बेटे को बेदखकर कर दिया। हालांकि बेटों को बेदखल करने की सजा बुजुर्ग की बहू और उसके  दो पोतों को टेंट में रहकर भुगतनी पड़ रही है। क्योंकि यह सब होने के बाद महिला का पति फरार है। वहीं अब महिला का भाई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहा है। मामला गांव बेरखेड़ी का है।  

ये था मामला

65 वर्षीय गांव बेरखेड़ी का बुजुर्ग रामलाल के दो बेटे हैं। एक बेटा आस्ट्रेलिया में रहता है और दूसरा बेटा शिवकुमार पत्नी, दो बच्चों के संग पिता के साथ कोठी में रहता है। बुजुर्ग ने माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिक भरण-पोषण एवं कल्याण अधिनियम 2007 के तहत पिछले साल एक शिकायत देकर आरोप लगाया था कि शिवकुमार उसकी सेवा नहीं करता। खाना मांगने पर मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताडि़त करता है। इस पर जिला मजिस्ट्रेट ने 18 फरवरी 2020 को स्थानीय प्रशासन को घर खाली कराने के आदेश जारी किये थे। इस आदेश के बाद बेटे ने गलती मानते हुए सुधरने का भरोसा दिलाया था, परंतु वह नहीं सुधरा। इस पर बुजुर्ग ने दोबारा शिकायत दायर की थी।

स्थानीय प्रशासन तहसीलदार सहित पुलिस ने 24 फरवरी को शिवकुमार का सामान कोठी से निकालकर खेत में रखवा दिया था। इसके बाद शिवकुमार गायब हो गया, लेकिन उसकी पत्नी सुरेंद्र कौर सहित दो बच्चे सड़क पर आ गए। आसपास के लोगों ने एक तिरपाल लगाकर तीनों के रहने का प्रबंध किया। खाना भी गांव वाले ही दे रहे हैं।

सुरेंद्र कौर के भाई संदीप ने गांव में एक पंचायत की थी, उसमें महिला का ससुर नहीं आया। इस पर वह सभी  एसडीएम डा. वैशाली को भी मिले। अब संदीप व पंचायत सोमवार को डीसी से मिलेंगे। उसका कहना है कि यदि समाधान नहीं निकलता तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी