पुलिस टीम पर हमला करने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार

समालखा बीस दिन पहले हथवाला चौकी टीम पर हमला कर भागने के आरोपित पिता व पुत्र को पुलिस ने किया काबू।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:33 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:33 AM (IST)
पुलिस टीम पर हमला करने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार
पुलिस टीम पर हमला करने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, समालखा : बीस दिन पहले हथवाला चौकी टीम पर हमला कर भागने के आरोपित पिता व दोनों बेटों को पुलिस ने सोमवार शाम गढ़ कारकौली के पास से गिरफ्तार कर लिया। अपने पशुबाड़े में कच्ची शराब निकाल रहे थे। आरोपितों को मंगलवार अदालत पेश कर हमले में प्रयोग डंडे बरामद करने के लिए एक दिन की रिमांड पर लिया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने बताया कि एक जून को हथवाला चौकी पुलिस की टीम राक्सेड़ा सत्संग भवन के पास गश्त पर थी। सूचना मिली कि राक्सेड़ा निवासी मुख्तयार सिंह अपने बेटों के साथ पशुबाड़े में गैस सिलेंडर की भट्ठी चलाकर कच्ची शराब निकाल रहा है। पुलिस टीम ने छापेमारी करते कच्ची शराब निकाल रहे मुख्तयार को पत्नी व दोनों बेटों के साथ पकड़े का प्रयास किया। जिन्होंने पुलिस कर्मियों के साथ पहले तो धक्का मुक्की की और फिर लाठी व डंडों से हमला कर दिया। तभी आस पास के लोगों की भीड़ लग गई। इसका फायदा उठाकर आरोपित भट्ठी को तोड़ फोड़कर मौके से फरार हो गए थे। मारपीट में ईएचसी अनिल कुमार को कमर व दाहिने हाथ के अंगूठे पर चोट आई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से कच्ची शराब से भरी एक ट्यूब बरामद की थी। उसमें 62 बोतल शराब निकली थी। वहीं एक गैस सिलेंडर, गैस चूल्हा व कई बर्तन बरामद किए थे। तब से पुलिस आरोपितों की तलाश में लगी थी।

रिमांड पर लिया

थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार को हथवाला चौकी प्रभारी एएसआइ ऋषि ने टीम के साथ छापेमारी कर आरोपित मुख्तयार सिंह, उसके बेटे सुखदेव व गुरमुख को गढ़ कारकौली के पास से गिरफ्तार किया। तीनों को अदालत पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। 50 हजार छीनने व अपहरण करने के लगाए आरोप

जागरण संवाददाता, पानीपत : प्रवासी बुनकर मजदूर ने सौंधापुर के एक फैक्ट्री मालिक व उसके साथियों पर 50 हजार रुपये छीनने व अपहरण करके जान से खत्म करने का आरोप लगाया है। मजदूर संगठन इंडियन फैडरेशन आफ ट्रेड यूनियन के संयोजक एवं आरटीआइ कार्यकर्ता कामरेड पीपी कपूर ने एसपी को शिकायत दे कर आरोपि फैक्ट्री मालिक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तारी की मांग की है। कामरेड पीपी कपूर ने बताया कि 19 जून की सुबह करीब साढ़े 10 बजे सौंदापुर में गली से गुजर रहे पश्चिमी बंगाल निवासी बुनकर गुल मोहम्मद को पकड़ कर उसकी पेंट की जेब से 50 रुपये एक पिटलूम फैक्ट्री मालिक ने छीन लिए। मजदूर को फैक्ट्री मालिक, इसका पार्टनर आने तीन चार अन्य सहयोगियों के साथ अपहरण करके अपनी फैक्ट्री में ले गए।

chat bot
आपका साथी