Farmers Protest: कुरुक्षेत्र में भाजपा पिछड़ा वर्ग के कार्यक्रम का विरोध, किसानों का प्रदर्शन, धरना शुरू

कुरुक्षेत्र में किसानों ने भाजपा पिछड़ा वर्ग के कार्यक्रम के विरोध में सैनी समाज भवन के गेट के सामने डेरा डाल लिया है। सैनी समाज भवन के गेट के सामने ही धरने पर डटे किसानों ने कहा कि वह किसी भी भाजपाई को धर्मशाला के अंदर नहीं जाने देंगे।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:25 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:25 PM (IST)
Farmers Protest:  कुरुक्षेत्र में भाजपा पिछड़ा वर्ग के कार्यक्रम का विरोध, किसानों का प्रदर्शन, धरना शुरू
कुरुक्षेत्र में सैनी समाज भवन के सामने प्रदर्शन करते किसान।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवादददता। भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा वर्ग के कार्यक्रम में विरोध में किसानों ने सैनी समाज भवन के गेट के सामने डेरा डाल लिया है। सैनी समाज भवन के गेट के सामने ही धरने पर डटे किसानों ने कहा कि वह किसी भी भाजपाई को धर्मशाला के अंदर नहीं जाने देंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सैनी समाज भवन की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया है। किसानों के तेवर को देखते जिला प्रशासन की ओर से मौके पर पुलिस अधिकारियों और सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही रोडवेज की बसें भी मौके पर मंगवा ली गई है।

पुलिस ने सैनी समाज भवन के गेट के सामने से उठाए किसान

भाजपा पिछड़ा वर्ग के कार्यक्रम के विरोध में करीब तीन घंटे से सैनी समाज भवन के गेट के सामने प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस गेट के सामने उठा दिया। पुलिस के बार-बार आश्वासन पर जब किसानों ने धर्मशाला का गेट खुलने नहीं दिया तो पुलिस और सीआरपीएफ ने किसानों को गेट के सामने घसीट कर उठाया और बसों में भरना शुरू कर दिया। गेट के सामने से ज्यादातर किसानों के हटने के बाद किसान नेताओं की ओर से गेट के सामने से  दूसरी जगह बैठकर विरोध जताने की बात कहने के बाद पुलिस ने बसों में बैठाए किसानों को भी छोड़ दिया। अब किसान धर्मशाला के सामने सड़क पर दूसरी ओर धरने पर बैठ गए हैं।

गेट के सामने धरने पर बैठे किसान

गौरतलब है कि भाजपा पिछड़ा वर्ग की ओर से सैनी समाज भवन में पिछड़ा वर्ग का एक कार्यक्रम करवाया जाना था। इस कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र लोकसभा के सांसद नायब सिंह सैनी, पिछड़ा वर्ग के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कर्ण देव कांबोज, भाजपा महामंत्री डा. पवन सैनी और विधायक सुभाष सुधा को पहुंचना था। भाकियू की ओर से कार्यक्रम की भनक लगते ही किसानों को 12 बजे सैनी समाज भवन के सामने बुलाया गया। इसके बाद पता चला की कार्यक्रम तीन बजे शुरू होगा। ऐसे में किसान डेढ बजे के करीब धर्मशाला के गेट के सामने पहुंचे। किसानों के पहुंचने पर गेट के सामने पुलिस तैनात हो गई।

किसानों ने की नारेबाजी

किसानों ने गेट बंद कर उसके सामने ही अपना धरना शुरू कर नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए गुलजारी लाल नंदा मार्ग से वाहनों को बैरिकेड लगाकर डाइवर्ट कर दिया। इससे वाहन चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। इसके कारण सड़कों पर जनता को जाम की समस्या से भी दो चार होना पड़ा। बताया जा रहा है कि अब भाजपा की ओर से कार्यक्रम का समय पांच बजे कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी