Kisan andolan: अरविंद केजरीवाल को हरियाणा के किसानों ने दिया झटका, कांग्रेस और इनेलो को दी नसीहत

हरियाणा के जींद में 4 अप्रैल को आम आदमी पार्टी की किसान महापंचायत प्रस्तावित है। इसमें अरविंद केजरीवाल पहुंच रहे हैं। पंचायत के ठीक पहले किसानों ने उन्हें झटका दे दिया है। खटकड़ टोल प्लाजा पर चल रहे धरने पर किसानों ने फैसला लिया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 07:18 AM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 07:18 AM (IST)
Kisan andolan: अरविंद केजरीवाल को हरियाणा के किसानों ने दिया झटका, कांग्रेस और इनेलो को दी नसीहत
किसान नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस, इनेलो व आप किसानों के नाम पर राजनीति न करें।

जींद/उचाना, जेएनएन। जींद के हुडा सेक्टर नौ के ग्राउंड में रविवार को होने वाली आम आदमी की किसान महापंचायत से आंदोलनरत किसानों ने किनारा कर लिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर खटकड़ टोल प्लाजा पर चल रहे धरने पर शनिवार किसानों ने निर्णय लिया कि आम आदमी पार्टी की महापंचायत में किसान भाग नहीं लेंगे। किसानों के मुद्दे पर हर दल राजनीति कर रहा है।

टोल प्लाजा पर हुई किसानों की बैठक के बाद सर्व जातीय खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर पहलवान बरसोला ने कहा कि खटकड़ टोल से कोई किसान इस महांपचायत में शामिल नहीं होगा। खटकड़ टोल पर किसी भी नेता को माइक नहीं दिया जाता है। बदोवाला टोल पर चल रहे किसानों के धरने पर नेता मंच सांझा करते है। वहां जाकर भी किसान नेताओं से किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता को माइक न देने का अनुरोध करेंगे। बरसोला ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीतिक दल अपनी रोटियां न सकें।

टोल और दिल्ली बॉर्डर पर टेंट लगाकर बैठें अभय

बरसोला ने कहा कि इनेलो नेता अभय चौटाला भी उचाना हलके के गांवों के दौरे कर रहे हैं। लेकिन किसान तो टोल, दिल्ली बॉर्डर पर धरनों पर बैठे हैं। अभय सिंह चौटाला को चाहिए कि अगर वो किसानों के पक्ष में हैं तो टोल, दिल्ली बॉर्डर पर टेंट लगा कर बैठें। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के नेता भी किसानों के नाम पर पंचायत, कार्यक्रम न करें। खुद के कार्यक्रम करें, लेकिन किसान के नाम पर कार्यक्रम न करें। जब ये लोग सत्ता से बाहर होते है तो इन्हें किसान याद आने लगते है। बरसोला ने कहा कि इनेलो नेता अभय चौटाला किसानों के नाम पर अपने राजनीतिक दौरे न करें। अभी चुनाव दूर हैं। फिर गांव के दौरे कर लेना जब किसान आंदोलन खत्म हो जाए।

2024 तक आंदोलन का मन बना चुके किसान

बरसोला ने कहा कि किसान संयम, अनुशासन से 2024 तक आंदोलन चलाने का मन बना चुके हैं। तीनों कानून रद करवा कर ही किसान घर जाएगा। शांति अगर कोई भंग करेगा तो सरकार के लोग ही कर रहे है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में राकेश टिकैत पर जो हमला हुआ है वह निंदनीय है। इस मौके पर कैप्टन भूपेंद्र जागलान, कैप्टन वेद प्रकाश बरसोला, फूल सिंह श्योकंद, मेवा करसिंधु, टेकराम छापड़ा, शीला जुलानी, पनमेश्वरी, कृष्णा मौजूद रही।

भाजपा, जजपा के नेताओं को न बुलाएं शादी में

आजाद पालवां ने कहा कि खापों द्वारा फैसला लिया जा चुका है कि जब तक किसान आंदोलन चलेगा तब तक भाजपा, जजपा के नेताओं को शादी में नहीं बुलाया जाएगा। परिवार में कोई शादी हो तो इन दोनों पार्टियों के नेताओं न को न बुलाए। जो भी दोनों पार्टियों के नेताओं को बुलाएगा उसके घर जाकर गांधीगिरी करते हुए किसान बैठेंगे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 
 

यह भी पढ़ेः Panipat news: पानीपत के बड़े साइकेट्रिस्ट डॉ. सुदेश खुराना लापता, जीटी रोड पर मिली साइकिल 

chat bot
आपका साथी