जींद-कैथल हाइवे पर उतरे किसान, लगाया जाम, यातायात बाधित

कैथल में किसान सड़क पर उतर आए हैं और जींद कैथल हाईवे को जाम कर दिया है। इससे लंबा जाम लगता जा रहा है। दोनों तरफ से यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। किसानों की भी भीड़ बढ़ती जा रही

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:59 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:59 PM (IST)
जींद-कैथल हाइवे पर उतरे किसान, लगाया जाम, यातायात बाधित
जींद कैथल हाईवे को किसानों ने जाम कर दिया।

कैथल, जेएनएन। गांव किठाना के किसानों ने गेहूं के बारदाना व खरीद न पर जींद-कैथल मार्ग पर जाम लगा दिया। करीब तीन घंटे तक लगे इस जाम में वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। किठाना पुलिस चौकी इंचार्ज मुकेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने।

उनका कहना था कि जब तक मंडी में बारदाना नहीं आएगा, तब तक वह जाम नहीं खोलेंगे। इस पर जब मंडी में बारदाना पहुंचा तो तभी किसानों ने जाम खोल दिया। बता दें कि एक अप्रैल से मंडी में गेहूं की खरीद का कार्य शुरू हो चुका है लेकिन किठाना परचेज सेंटर पर आज तक भी ना तो बारदाना पहुंचा और ना ही खरीद हो पाई। जिसे लेकर किसानों ने रोष स्वरूप सोमवार को कैथल जींद मार्ग के रोहेड़ा मोड़ पर जाम लगाकर विरोध प्रकट किया।

किसानों ने कहा कि उन्हें पिछले 12 दिन से लगातार परेशानी झेलनी पड़ रही है ना तो मंडी में बारदाना है ना मंडी में गेहूं की खरीद हो रही है। बाद में किसानों ने बारदाना मंडी में आने पर जाम को खोल दिया।

जाम लगाने वाले किसानों का यह भी कहना था कि मंडी में नमी बताकर खरीद नहीं की जा रही है। इसके चलते वे परेशान हो चुके हैं। 12.2 नमी वाली गेहूं की भी खरीद नहीं हो रही है। खरीद बंद होने के कारण उन्हें काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा है। सीजन के दौरान किसान फसल की कटाई नहीं रोक सकता और काटने के बाद उसे मंडियों में लेकर आता है तो यहां खरीद नहीं हो रही। जिससे किसान परेशान है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी