Jind Suicide: बैंक मैनेजर से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बंया किया अपना दर्द

जींद में किसान ने बैंक मैनेजर से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास से शपथ पत्र पर लिखा हुआ सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें बैंक के मैंनेजर पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हुए हैं। जुलाना थाना पुलिस ने बैंक मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 03:50 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 03:50 PM (IST)
Jind Suicide: बैंक मैनेजर से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बंया किया अपना दर्द
जींद में बैंक मैनेजर से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद के गांव निडाना में तीन दिन पहले गायब हुए किसान का शव सोमवार दोपहर बाद उसके खेत से बरामद हुआ है। मृतक के पास से शपथ पत्र पर लिखा हुआ सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें यूनियन बैंक के मैंनेजर पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हुए हैं। जुलाना थाना पुलिस ने सुसाइड नोट को आधार मान मृतक के बेटे की शिकायत पर बैंक मैनेजर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

कपास के खेत में मिला शव

पुलिस के अनुसार गांव निडाना निवासी किसान 55 वर्षीय दलबीर दस सितंबर को घर से लापता हो गया था। स्वजनों ने तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। सोमवार दोपहर बाद दलबीर का शव उसके कपास के खेत में पाया गया। शव लगभग तीन दिन पुराना दिखाई दे रहा था। पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया। आशंका जताई जा रही है कि दलबीर ने जहर खाकर आत्महत्या की है। मृतक की जेब से शपथ पत्र पर लिखा गया सुसाइड नोट में यूनियन बैंक की बीएसएनएल के पास स्थित शाखा के मैनेजर जतिन को मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया गया है। सुसाइड नोट में लिखा गया है कि उसने एक लाख रुपये की एफडी करवाई थी, जिसका प्रूफ बैंक मैनेजर ने नहीं दिया। साथ ही फसल बीमा की राशि को काट लिया गया, लेकिन उसका भी प्रूफ नहीं दिया गया। बारिश के कारण फसल को नुकसान हुआ है।

मृतक किसान दलबीर का फाइल फोटो।

बैंक मैनेजर ने दी मुकदमें में फंसाने की धमकी

किसान क्रेडिट कार्ड की राशि भी उससे ली गई, बावजूद इसके उसका ऋण नहीं किया गया। जिसको लेकर वह बैंक के कई चक्कर लगा चुका है। बैंक मैनेजर जतिन ने उसे मुकद्दमें में फंसवाने की धमकी भी दी है। मृतक के बेटे अनिल ने बताया कि नौ सितंबर को उसका पिता दलबीर अपने जानकार के साथ यूनियन बैंक में गया था। जहां पर बैंक मैनेजर जतिन ने उसके पिता के साथ दुर्व्यवहार किया और मुकद्दमें में फंसाने की धमकी दी। जिसके बाद उसका पिता दस सितंबर को घर से गायब हो गया। जिसका शव सोमवार को खेत से बरामद हुआ है। पुलिस ने सुसाइड नोट को आधार मान मृतक के बेटे अनिल की शिकायत पर बैंक मैनेजर जतिन के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। शव के हालात को देखते हुए पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई खानपुर रेफर कर दिया है।

सुसाइड नोट बरामद

जुलाना थाना के जांच अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मृतक किसान की जेब से शपथ पत्र पर लिखा सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमे यूनियन बैंक मैनेजर पर मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया गया है। फिलहाल मृतक के बेटे की शिकायत पर बैंक मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

मोबाइल की लोकेशन से पता चला दलबीर का

तीन से लापता दलबीर का दो दिन तक फोन चालू रहा, लेकिन किसी का फोन नहीं उठाया। दो दिन पहले ही फोन बंद हो गया। इसके बाद स्वजनों ने जुलाना थाना में इसकी शिकायत दी। जब मोबाइल की लोकेशन निकाली तो उसके खेत के पास ले टावर की आई। इसके बाद स्वजनों ने खेतों में जाकर उसकी तलाश की। जहां पर कपास के खेत के बीच में उसका शव पड़ा हुआ मिला।

दोनों पक्षों ने सिविल लाइन थाने में भी दी थी शिकायत

फसल बीमा का कोई प्रूफ नहीं देने के चलते दलबीर ने मैनेजर जतिन के फोन पर काल की थी। जहां पर दोनों के बीच में कहासुनी हो गई थी। इसके बाद मैनेजर ने उसको मुकदमें में फंसाने की धमकी दी और इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में भी दे दी। वहीं दलबीर की तरफ से भी सिविल लाइन थाने में मैनेजर के खिलाफ शिकायत दी थी। इसलिए नौ सितंबर को दोनों पक्षों को बुलाया गया, लेकिन वहां पर उनका समझौता नहीं हुआ। मैनेजर ने उस समय भी दलबीर को धमकी दी थी। इसके बाद दलबीर घर से गायब हो गया।

chat bot
आपका साथी