Kisan Mahapanchayat: पानीपत किसान महापंचायत में यूपी और पंजाब के आएंगे बड़े किसान नेता, जानिए क्‍या है खास तैयारी

Kisan Mahapanchayat पानीपत में 26 सितंबर को किसान महापंचायत होनी है। किसान महापंचायत में यूपी और पंजाब के बड़े किसान नेता भी शामिल होंगे। इसमें राकेश टिकैत भी आएंगे। किसान महापंचायत की तैयारी के लिए असंध रोड स्थित किसान भवन में बैठक हुई।

Anurag ShuklaSat, 18 Sep 2021 12:25 PM (IST)
किसान महापंचायत को लेकर किसान भवन में बैठक करते किसान नेता।

पानीपत, जागरण संवाददाता। किसान आंदोलन की आगे की रणनीति के लिए 26 सितंबर को पानीपत में किसान महापंचायत का आह्वान किया गया है। किसान महापंचायत नई अनाज मंडी में होगी। 26 सितंबर को होने वाली किसान महापंचायत को लेकर किसान भवन में भाकियू, किसानों व विभिन्न संगठनों की बैठक हुई। अध्यक्षता भाकियू के जिला प्रधान सोनू शहरमालपुर ने की।

भारतीय किसान यूनियन के रतन मान ने कहा कि पानीपत की धरती पर होने वाली किसान महापंचायत ऐतिहासिक होगी। इसमें जिले के अलावा आसपास के अन्य जिलों के भी हजारों किसान शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि किसान महापंचायत को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और यूपी-पंजाब के वरिष्ठ किसान नेता संबोधित करेंगे।

21 सदस्‍यों की कमेटी बनाई गई है

बैठक में जिले भर से किसानों व कई अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में सभी की सहमति पर महापंचायत की तैयारियों की देखरेख के लिए अभी 21 सदस्यों की कमेटी गठित की है, जिसकी संख्या जरूरत के अनुसार बढ़ाई जाएगी। महापंचायत में भीड़ अधिक होने के कारण कुर्सी नहीं लगाई जाएंगी। मैट बिछाए जाएंगे। महापंचायत में आने वाले किसानों के वाहनों की पार्किंग पानी व लंगर व्यवस्था की जाएगी।

हरियाणा में तीसरी बड़ी किसान महापंचायत

वहीं, पानीपत में होने वाली किसान महापंचायत पर हर किसी की नजर है। उत्‍तर प्रदेश के मुज्‍जफरनगर, करनाल के बाद कुरुक्षेत्र में भी किसान महापंचायत होनी है। इसके बाद 26 सितंबर को पानीपत में महापंचायत होगी। वहीं, अगले दिन 27 सितंबर को किसान नेताओं ने भारत बंद का आह्वान किया हुआ है।

किसान महापंचायत होने तक नई अनाज मंडी में ही अस्थाई तौर पर कार्यालय बनाया जाएगा। इस मौके पर किसान महापंचायत के संयोजक रमेश मलिक, मलिक पंचगामा के प्रधान राजकुमार मलिक, जयकरण कादियान, डा. सुरेंद्र मलिक, बिंटू मलिक, चुहड़ सिंह रावल, दया सिंह पाथरी, धर्मेंद्र डिडवाड़ी, सुरेंद्र राणा, जयपाल नैन, जगबीर, सुनहरा खर्ब, राजेंद्र नारायणा, ऋषिपाल नांदल मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.