सोशल मीडिया से कार खरीदने का दिया लालच, सेना का जवान बता ठगा

सोशल मीडिया से कार खरीदने का दिया लालच, सेना का जवान बता ठगा

कैथल में सेना का जवान बताकर कार बेचने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Publish Date:Wed, 12 Aug 2020 04:50 PM (IST) Author: Anurag Shukla

पानीपत/कैथल, जेएनएन। भारतीय सेना का जवान बताकर कार बेचने के नाम पर ठगी कर ली गई। आरोपित ने एक व्यक्ति के साथ एक लाख 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी की। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में कैथल के ढांड रोड निवासी राकेश कुमार ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसने सोशल साइट फेसबुक पर स्वीफ्ट कार के बेचने के लिए डाल गई पोस्ट देखी। जो जितेंद्र कुमार नाम के व्‍यक्ति ने फोन सहित पोस्‍ट अपलोड की हुई थी। 

गाड़ी को खरीदने के लिए उसने फोन नंबर पर संपर्क किया, जिस पर उक्त आरोपित ने अपने आप को भारतीय सेना का जवान बताया और अपना आधार कार्ड नंबर व सेना कैंटिन कार्ड की जानकारी भी दी हुई थी। कार खरीदने के लिए बात की तो आरोपित ने कार की फोटो भी भेजी। आरोपित ने कहा कि वे जैसलमेर में सेना के जवान की तरह कार्य कर रहा है और कार भी जैसलमेर से सेना की कोरियर सेवा के लिए भेजने की बात की। इसके लिए 11400 रुपये पेटीएम के कोरियर खर्च जमा करवाने को कहा जिस पर हमने विश्वास करके 11 नवंबर 2019 को जमा करवा दिए।

शिकायतकर्ता ने बताया कि 12 नवंबर 2019 को गाड़ी भेजने का वादा किया और कोरियर सेवा की रसीद की फोटो भेजी। इसके बाद 12 नवंबर 2019 को मोबाइल से काल आई, जिसने खुद का नाम गुलशन कुमार बताया और भारतीय सेना कोरियर सेवा का व्यक्ति बताकर कहा कि कार रास्ते में आ रही है, जिसके लिए हमें 37000 जमा करवाने को कहा। इस पर जितेन्द्र से बात की तो पेटीएम में जमा करवाने को बात कही। 12 नवंबर 2019 काो साढ़े 42 हजार और फिर 39 हजार, 30 हजार 400 रुपये खाते में जमा करवाएं। इस तरह से कुल एक लाख 60 हजार 300 रुपये डाल दिए। इसके बाद आरोपित से बात की तो कहा कि कार नरवाना पहुंच गई है, जल्द ही मिल जाएगी। इसके बाद आरोपित ने और पेमेंट डालने को कहा, लेकिन उसने आरोपित की सच्चाई पता लगी तो फिर से बात की। आरोपित डिलीवरी के नाम पर आनाकानी करने लगा। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई।

सिविल लाइन थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले में जांच की जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.