राकेश कादियान का प्रॉपर्टी आइडी का चार्ज कार्यकारी अधिकारी को मिला

अजय लेवल -1 पर शिकायतों को निपटाते हैं। लेवल -2 पर राकेश कादियान बिलों को ठीक करते थे। नई व्यवस्था में कार्यकारी अधिकारी ही लेवल -2 पर प्रापर्टी बिल आइडी को ठीक करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:28 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:28 AM (IST)
राकेश कादियान का प्रॉपर्टी आइडी का चार्ज कार्यकारी अधिकारी को मिला
राकेश कादियान का प्रॉपर्टी आइडी का चार्ज कार्यकारी अधिकारी को मिला

जागरण संवाददाता, पानीपत : नगर निगम में पिछले दिनों प्रापर्टी टैक्स में लेवल दो पर दर्ज हुई शिकायत को दूर करने का चार्ज सिटी प्रोजेक्ट आफिसर राकेश कादियान से ले लिया गया था। अब यह चार्ज कार्यकारी अधिकारी वीरेंद्र सहारण को दे दिया गया। प्रापर्टी टैक्स जमा होने के बावजूद जब लोग रजिस्ट्री करवाने जाते हैं तो वहां सिस्टम में टैक्स बकाया दिखता है। इसे ठीक करने के लिए निगम अधिकारी अजय की ड्यूटी लगी है। अजय लेवल -1 पर शिकायतों को निपटाते हैं। लेवल -2 पर राकेश कादियान बिलों को ठीक करते थे। नई व्यवस्था में कार्यकारी अधिकारी ही लेवल -2 पर प्रापर्टी बिल आइडी को ठीक करेंगे।

तहसील कैंप में लगे शिविर में 4 लाख रुपये की रिकवरी

बुधवार को नगर निगम ने तहसील कैंप बारात घर में प्रापर्टी टैक्स रिकवरी के लिए कैंप लगाया। कैंप में तहसील कैंप क्षेत्रवासियों ने 4 लाख 19 हजार रुपये टैक्स भरा। 125 लोगों ने इस कैंप का फायदा उठाया। तहसील कैंप क्षेत्रवासियों के लिए यह दूसरा शिविर लगाया गया था। इससे पहले बिना मुनादी के कैंप लगने से एक लाख रुपये की रिकवरी हुई थी। कैंप में लोगों ने बिल भी ठीक करवाए।

2010-11 से लग रहा टैक्स

निगम ने 2010-11 से 2020-21 के नोटिस जारी किए हैं। 2010 से पहले के बकाया सीधे बिलों में डाल दिया गया है। इससे पहले का रिकार्ड रजिस्टर में है। 10 वर्षो का रिकार्ड कंप्यूटर पर दर्ज हो गया। लोग 2010 से पहले के बिलों की जांच करवाने निगम में पहुंच रहे। कई-कई घंटे लाइनों में लगे होने के बाद बिल ठीक होते हैं। बिल ठीक करवाने के लिए रोजाना लाइन लग रही है।

chat bot
आपका साथी