निबंध, भाषण और रंगोली में दिखाया मतदान

देशबंधु गुप्ता राजकीय कॉलेज में जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से मेरी वोट मेरी धरोहर विषय पर जिला स्तरीय निबंध, भाषण और रंगोली प्रतियोगिता कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 06:34 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 06:34 AM (IST)
निबंध, भाषण और रंगोली में दिखाया मतदान
निबंध, भाषण और रंगोली में दिखाया मतदान

जागरण संवाददाता, पानीपत : देशबंधु गुप्ता राजकीय कॉलेज में जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से मेरी वोट मेरी धरोहर विषय पर जिला स्तरीय निबंध, भाषण और रंगोली प्रतियोगिता कराई गई।

प्राचार्या डॉ. सरोज मलिक ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता की देखरेख डॉ. पूजा रानी और संचालन देवेंद्र प्राणनाथ ने की। जिला निर्वाचन कार्यालय से नायब तहसीलदार संदीप ने विद्यार्थियों को मतदान करने के तरीके बताए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदाता सबसे मजबूत माना जाता है। उनका मत ही सरकारों को बनाता और गिराता है। युवा पीढ़ी को ही मतदान के लिए खुद आगे आकर समाज में जागरूकता लाने की जरूरत है। इस मौके पर पूजा शर्मा, बलजीत ¨सह, लाजपत मलिक, सीमा, कविता तनेजा, संदीप, श्रीराम, डॉ. वीना, डॉ. नरेश ढांडा, डॉ. नर¨सह जांगड़ा, कुसुम मलिक, डॉ. सुमित्रा विज, डॉ. शशीकांता और दीप्ति गाबा मौजूद रही।

ये रहे परिणाम

निबंध प्रतियोगिता में मेजबान कॉलेज का अक्षय वर्मा प्रथम, आइबी पीजी कॉलेज की महिमा द्वितीय और मेजबान कॉलेज की ही ज्योति तृतीय स्थान पर रही। भाषण में मेजबान कॉलेज की अमिषा प्रथम, आइबी कॉलेज की सिमरन द्वितीय और मेजबान कॉलेज का कपिल और आइबी कॉलेज का ¨डपल संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। रंगोली में आर्य पीजी कॉलेज की मृदुला, राजकीय कॉलेज बापौली की आशिमा और मेजबान देशबंधु गुप्ता कॉलेज की रितु क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय रही।

chat bot
आपका साथी