लखनऊ की सवारियों की डिपो में एंट्री, बाकी रूट वालों की बाहर काटी टिकट

जागरण संवाददाता पानीपत लॉकडाउन के दूसरे दिन बस स्टैंड परिसर में लखनऊ रूट को छोड़ अ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:49 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:49 PM (IST)
लखनऊ की सवारियों की डिपो में एंट्री, बाकी रूट वालों की बाहर काटी टिकट
लखनऊ की सवारियों की डिपो में एंट्री, बाकी रूट वालों की बाहर काटी टिकट

जागरण संवाददाता पानीपत : लॉकडाउन के दूसरे दिन बस स्टैंड परिसर में लखनऊ रूट को छोड़ और किसी भी रूट की सवारियों को अंदर नहीं जाने दिया गया। वहीं बाकी सवारियों की मेन गेट पर ही टिकट काटी गई। बाहर से ही बसों को रवाना किया गया। इस दौरान दूसरे डिपो की बसों को भी बाहर से भेजा गया। मंगलवार को अंबाला, दिल्ली व शामली के लिए सवारी नजर आई, लेकिन बाकी रूट की कोई सवारी दिखाई नहीं दी। इससे दिनभर बस स्टैंड परिसर में सन्नाटा पसरा रहा और दूसरे रूट सवारियां नहीं होने के कारण बंद रहे।

रोडवेज में 30 सवारियों के साथ 50 फीसद बसें चलाने की गाइडलाइन जारी की हुई है। लेकिन सवारियां नहीं होने के कारण 10 फीसद बसें ही चल पाईं। बाकी रूट पर सवारियों नहीं बनने के कारण बसों को स्टैंड में ही खड़ा करना पड़ा। बाहर से आने वाली सभी बसों को ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कर साफ किया गया और चालक व परिचालकों को टिकट काटने के बाद रुपये व हाथ को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान जहां से रोडवेज की बसें निकलती हैं, वह गेट बंद कर दिया गया, ताकि बाहर कोई भी व्यक्ति परिसर में न प्रवेश कर पाए।

बंद रहे अधितर रूट

करनाल, हिसार, रोहतक, सोनीपत, सिरसा, जींद, चंडीगढ़, भिवानी व कैथल आदि रूट की निर्धारित सवारी नहीं मिल सकी, जिसके कारण बसों को स्टैंड पर ही खड़ा करना पड़ा। इस दौरान इन रूट की कुछ सवारियों को दूसरे प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ा।

इन रूट पर चली इतनी बसें

रूट बसें चलीं

दिल्ली 8

अंबाला 9

शामली 7

लखनऊ 1

------------------

मंगलवार को एक लखनऊ व दिल्ली, शामली, अंबाला रूट पर बसें भेजी गई। बाकी रूट पर कोई सवारी नहीं बन सकी। जिसके कारण बसें नहीं भेजी जा सकीं।

रमेश कादियान, स्टेशन सुपरवाइजर रोडवेज, पानीपत।

chat bot
आपका साथी