उद्यमी के नौकर ने चेक चुराया, फर्जी साइन कर सात लाख निकालने पहुंचा, केस दर्ज

उद्यमी नरेश के नौकर राजेंद्र ने कार्यालय से 12 चेक चुराकर फर्जी साइन करके बैंक से सात लाख रुपये निकालने का प्रयास किया। उद्यमी के पास मैसेज आया तो उन्होंने चेक की पेमेंट रुकवा दी। ठगी से बच गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:32 AM (IST)
उद्यमी के नौकर ने चेक चुराया, फर्जी साइन कर सात लाख निकालने पहुंचा, केस दर्ज
उद्यमी के नौकर ने चेक चुराया, फर्जी साइन कर सात लाख निकालने पहुंचा, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पानीपत : सेक्टर-25 के उद्यमी नरेश के नौकर राजेंद्र ने कार्यालय से 12 चेक चुराकर फर्जी साइन करके बैंक से सात लाख रुपये निकालने का प्रयास किया। उद्यमी के पास मैसेज आया तो उन्होंने चेक की पेमेंट रुकवा दी। ठगी से बच गए। पुलिस पता लगा रही है कि राजेंद्र के अलावा उसके साथ चेक चोरी के मामले में और कितने लोग शामिल हैं।

सेक्टर 12 के नरेश कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी सेक्टर-25 इंडो फार्म हाउस के पास स्पिनिग मिल है। 10 जनवरी 2020 को सीतापुर के कुरमिनपुरवा गांव का राजेंद्र उनके कार्यालय में नौकरी पर लगा। छह महीने काम किया। नौकरी का व्यवहार ठीक नहीं था। समझाया तो गलती मानकर काम करता रहा। 21 जून 2020 को राजेंद्र ने कार्यालय से 12 चेक चोरी कर लिए। चेक गायब मिले तो राजेंद्र ने पूछताछ में चोरी करना कुबूल कर लिया। चेक लौटाने को कहा और पुलिस को सौंप देने की बात कही तो आरोपित ने हाथ-पांव जोड़कर माफी मांगी। तब उसे माफ कर दिया।

उन्होंने बताया कि अगले ही दिन आरोपित ने चेक लौटाने से इन्कार कर दिया। आरोपित ने धमकी दी कि पुलिस को शिकायत दी तो परिवार सहित मार देगा। डर के कारण पुलिस को तब शिकायत नहीं दी। आरोपित राजेंद्र द्वारा चुराए गए 12 चेक में से 10 को ब्लाक करवा दिया था। आरोपित ने एक चेक पांच लाख रुपये का और दूसरा दो लाख रुपये का भरकर बैंक में लगा दिए। इसमें दो लाख रुपये का चेक ब्लाक था। इसी कारण से बैंक से पेमेंट नहीं हो पाई। 21 मई 2021 को बैंक से मैसेज आया। बैंक गया तो पता चला कि पांच लाख रुपये का चेक भी लगा हुआ है। दोनों चेक की जांच की तो पता चला कि राजेंद्र ने उनके फर्जी साइन कर रखे थे। उन्होंने चेक की पेमेंट रुकवा दी। थाना चांदनी बाग पुलिस ने आरोपित राजेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी