सावधान! कैथल में जानलेवा खंभे, विधायक की कोठी के सामने ही दो गायों की ले ली जान, बचकर रहें

कैथल में कई जगह बिजली खंभे झटके दे रहे हैं। अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। कैथल विधायक लीला राम की कोठी के आगे करंट लगने से दो गायों की मौत हो गई। बिजली के झटके से दो दिन में तीन गायों की मौत हो चुकी है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 02:51 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 02:51 PM (IST)
सावधान! कैथल में जानलेवा खंभे, विधायक की कोठी के सामने ही दो गायों की ले ली जान, बचकर रहें
कैथल में बिजली के खंभे पर लिपटे खुलेे तार। इनसे करंट लगने का डर है।

जागरण संवाददाता, कैथल। शहर में कई जगह करंट का खतरा बना हुआ है। सड़क हो या पार्क, स्ट्रीट लाइट या बिजली के खंभों के तारों के जोड़ खुले पड़े हैं। आए दिन कोई हादसा होता रहता है, लेकिन व्यवस्था के कानों पर जूं नहीं रेंग रही। शुक्रवार को सुबह कैथल के विधायक लीला राम की कोठी के सामने ही एक हादसा हो गया। यहां स्ट्रीट लाइट के पोल के खुले तार से दो गायों को करंट लग गया और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

इसकी सूचना पर बिजली निगम और नगर परिषद की टीम मौके पर पहुंची। यहां पहुंचने के बाद बिजली बंद करवाई गई और नगर परिषद की टीम ने रस्सों के साथ गायों को उठाया। यह हाल तो विधायक निवास के सामने का है। सोचिये, शहर के आम जगहों के हालात क्या होंगे। यही हाल शहर के मुख्य जवाहर पार्क और चिल्ड्रन पार्क भी है। अर्बन एस्टेट के ग्रीन बेल्ट में बिजली खंभों के तार भी अक्सर खुले जोड़ वाले देखे गए हैं। 

तड़प-तड़प कर गायों ने तोड़ा दम

जीवन रक्षक दल के अध्यक्ष राजू डोहर ने बताया कि विधायक लीला राम के निवास के सामने स्ट्रीट लाइट का तार टूटा हुआ और घास में पड़ा था। यहां कई गाय चरते हुए गुजर रही थी। अचानक उनका पैर इस नंगे तार से छू गया और दोनों को करंट लग गया। कुछ देर तड़पने के बाद दोनों गायों की मौत हो गई। ढांड पर पहले भी इसी तरह एक हादसा हो चुका है, जिसमें एक गाय की मौत हो गई थी। वीरवार को पाडला रोड पर एक खंभे के नीचे खड़े पानी में गाय पानी पी रही थी। उसी गड्ढे में खंभे से टूटा बिजली का तार पड़ा था। करंट से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

पार्क में जानलेवा करंट

इसी तरह शहर के मुख्य जवाहर पार्क और चिल्ड्रन पार्क में खड़़े खंभों के तार भी खुले हैं। कई जगह जोड़ लगा रखे हैं, लेकिन उन पर टेप तक नहीं लगाई गई। कई बार यहां जिले के मुखियाओं ने निरीक्षण किया। नगर परिषद के अधिकारियों को आदेश-निर्देश दिए और फटकार भी लगाई गई, लेकिन उनकी लापरवाही बरकरार है। 

क्या कहना है जिम्मेदारों का

ईओ नगर परिषद बलबीर सिंह ने कहा कि गायों को करंट लगने की सूचना पर मौके पर गए थे। तारों को ठीक करने के लिए बिजली निगम के अधिकारियों को कहा है। स्ट्रीट लाइटों के तारों की चेकिंग करवाकर ठीक करवा दिया जाता है। पार्क में भी तार ठीक कराए जा रहे हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी