नलकूप लगाने में बिजली केबल का अड़ंगा, शिफ्टिग नहीं होने से बंद है काम

अनाज मंडी के पीछे लाला सूरजभान मार्ग (पुराना थाना रोड) पर लग रहे नलकूप का काम एक सप्ताह से बंद है। नलकूप की जगह ऊपर से एलटी लाइन गुजर रही है। पब्लिक हेल्थ ने बिजली निगम के अधिकारी को शिफ्टिग के लिए पत्र लिखा है। सप्ताह बीतने के बाद भी अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:42 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:42 AM (IST)
नलकूप लगाने में बिजली केबल का अड़ंगा, शिफ्टिग नहीं होने से बंद है काम
नलकूप लगाने में बिजली केबल का अड़ंगा, शिफ्टिग नहीं होने से बंद है काम

जागरण संवाददाता, समालखा: अनाज मंडी के पीछे लाला सूरजभान मार्ग (पुराना थाना रोड) पर लग रहे नलकूप का काम एक सप्ताह से बंद है। नलकूप की जगह ऊपर से एलटी लाइन गुजर रही है। पब्लिक हेल्थ ने बिजली निगम के अधिकारी को शिफ्टिग के लिए पत्र लिखा है। सप्ताह बीतने के बाद भी अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

पड़ाव कस्बे के पाश एरिया में एक है। आबादी तीन हजार के करीब है। एक नलकूप से पूरे पड़ाव में पानी की सप्लाई नहीं पहुंची है। माडल टाउन व अनाज मंडी से यहां सप्लाई दी जाती है। पाइप लाइन लंबी होने से प्रेशर की समस्या रहती है। पब्लिक हेल्थ ने लोगों की समस्याओं को लेकर दूसरा नलकूप लगाने का प्रयास किया तो मोहल्ले के बीच में किसी ने जगह नहीं दी। मजबूरी में जनस्वास्थ्य विभाग को जीटी और रेलवे रोड को जोड़ने वाले पुराना थाना रोड पर अनाज मंडी साइड से बोर लगाना पड़ा। एक सप्ताह से रुका है काम

जनस्वास्थ्य के एसडीओ सूबे सिंह और जेई दीपक कहते हैं कि पानी की सभी को जरूरत है, लेकिन कोई जमीन देने को तैयार नहीं है। कालोनी में रास्ते किनारे अपने आसपास में भी नलकूप लगाने देना नहीं चाहते हैं। मजबूरी में चालू रोड पर नलकूप लगाना पड़ रहा है। वहां भी बिजली लाइन आड़े आ रही है। निगम अधिकारी लाइन शिफ्ट करने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। हमारे साथ भी समस्या: एक्सईएन

निगम एक्सईएन अनिल कुमार कहते हैं कि हमें भी लोग बिजली खंभा और केबल अपने आगे लगाने और लाइन ले जाने नहीं देते हैं। मौका मुआयना के बाद विकल्प मिलने पर ही लाइन शिफ्ट किया जा सकता है। वे खुद या एसडीओ से मौका निरीक्षण करवाने के बाद आदेश देंगे।

chat bot
आपका साथी