अंबाला में बुजुर्ग ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दी, सुसाइड नोट में हुआ ये खुलासा

अंबाला में एक जमीन एकड़ को लेकर बुजुर्ग को करते थे परेशान। जहर खाकर आत्महत्या की। शिकायतकर्ता ने कहा चाचा चाची और उनका बेटा पिता को ताने मारते थे पंचायत भी हुई थी। सेक्टर 32 चंडीगढ़ ले जाते वक्त बुजुर्ग ने दम तोड़ा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:56 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 12:56 PM (IST)
अंबाला में बुजुर्ग ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दी, सुसाइड नोट में हुआ ये खुलासा
बुजुर्ग ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्‍महत्‍या कर ली।

नारायणगढ़ (अंबाला), संवाद सहयोगी। महज एक एकड़ जमीन को लेकर एक बुजुर्ग रामकर्ण को इतना परेशान किया, उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इसी पर पुलिस ने अब योेश चौधरी निवासी गांव लालपुर की शिकायत पर शिवराम, कमलेश व अभिषेक के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें रामकर्ण ने तीनों पर जान से मारने की धमकी देने और इसी से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी है। पुलिस इस सुसाइड नोट की जांच करवाएगी, जबकि फिलहाल जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में योगेश ने बताया कि वह वकालत की पढ़ाई कर रहा है। उसके पिता दो भाई व एक बहन हैं, जो सभी शादीशुदा हैं। ये सभी अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके दादा ने पुश्तैनी जमीन को दोनों भाइयों में बराबर बांट दिया था, जबकि एक एकड़ अपने पास रख ली, ताकि वह वे इस जमीन को ठेके पर देकर अपना गुजर बसर कर लें। इसी को लेकर उसके चाचा इस एक एकड़ को लेकर समय-समय पर उसके पिता को ताना मारते रहते। गांव की आबादी जमीन को लेकर चाचा शिव राम, चाची कमलेश व उनका लड़का अभिषेक पिता को जान से मारने की धमकी तक देते थे। इतना ही नहीं उनके खिलाफ भी लगातार बोलते रहते थे, जिसके कारण उनके पिता परेशान रहने लगे। इसी बात को लेकर कई बार पंचायत तक हुई, लेकिन फिर भी ये लोग पीछे नहीं हटे। परिवार वालों ने भी इन तीनों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि उनके पिता रामकर्ण ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया। जब उन्होंने देखा कि चाचा के कमरे में उनके पिता बेहोश पड़े हैं, तो वे उनको लेकर निजी अस्पताल आए। यहां पर डाक्टर ने उनको नारायणगढ़ के नागरिक अस्पताल भेज दिया। यहां पर डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार दिया अौर उनकी हालत को देखते हुए सेक्टर 32 चंडीगढ़ स्थित अस्पताल रेफर कर दिया। वे अपने पिता को लेकर चंडीगढ़ जा रहे थे रास्ते में दम तोड़ दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी