दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

करनाल में बड़े ने छोटे भाई का उतारा मौत के घाट, जमीनी विवाद बनी हत्‍या की वजह

गांव में वारदात की सूचना के बाद सुबह मौके पर पहुंची पुलिस व एकत्रित हुए लोग।

करनाल के निसिंग क्षेत्र के गांव ओंगद में हत्‍या की वारदात हुई। आपसी विवाद में भाई ने ही भाई को मौत के घाट उतार दिया। इससे गांव में हड़कंप मच गया है। वारदात रात 12 बजे की है। जमीनी विवाद को लेकर हत्‍या हुई।

Anurag ShuklaTue, 18 May 2021 09:40 AM (IST)

करनाल, जेएनएन। गांव ओंगद में जमीनी विवाद के चलते बड़े भाई ने अपने छोटे भाई पर तेजधार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपित ने अपनी पत्नी व बेटे के साथ मिलकर करीब 20 वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

रात करीब 11 बजे हुई वारदात पता चलते ही गांव में सनसनी फैल गई। किसी बात को लेकर पहले दोनों भाईयों के बीच झगड़ा हुआ, जिसके चलते बड़े भाई महेंद्र ने छोटे भाई करीब 32 वर्षीय सोनू पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपित फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दोनों भाई चालक के तौर पर नौकरी कर परिवार का गुजारा चला रहे थे। मृतक सोनू की पत्नी करीब सवा माह पहले अपने पांच व दो वर्षीय बेटों को लेकर अपने मायके चली गई थी। आसपास के लोगों का कहना है कि दोनों भाई कई वर्ष से अलग रह रहे थे। उनके घर में जमीन का बंटवारा भी हो चुका था। लेकिन इस बंटवारे को लेकर अक्सर दोनों के बीच झगड़ा रहता था। बताया जा रहा है कि देर रात भी दोनों के बीच विवाद हो गया, जिसमें बड़े भाई ने कुल्हाड़ी से छोटे भाई पर वार कर दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मंगलवार सुबह पुलिस को दी गई। निसिंग थाना प्रभारी ऋषि पाल ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर मर्चरी हाउस करनाल भेज दिया। वहीं जांच के लिए एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाया। टीम ने साक्ष्य जुटाए। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक सोनूू की पत्नी कविता की शिकायत पर आरोपित भाई पत्नी व बेटे केे खिलाफ विभिन्न धाराओंं के तहत मामला दर्ज कर लिया तो वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया। फिलहाल पुलिस तमाम पहलुओं से मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी ऋषि पाल के अनुसार आरोपित को जल्द काबू कर लिया जाएगा, जिसके बाद ही हत्या के वास्तविक कारणों और अन्य पहलुओं का पता चल सकेगा।

मुख्य आरोपित भाई गिरफ्तार : एसएचओ

एसएचओ ऋषिपाल का कहना है कि हत्याकांड में मुख्य आरोपित महेंद्र है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपित ने अपनी पत्नी व बेटे के साथ मिलकर करीब 20 वार किए थे। स्पष्ट जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मिल पाएगी।

यह था मामला

मृतक सोनू की पत्नी ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके ससुर श्यामलाल के पास करीब पौने चार एकड़ जमीन है। इसमें से सवा-सवा एकड़ दोनों भाइयों को बांटकर दे दी गई जबकि सवा एकड़ का एक हिस्सा अपने नाम का रख लिया। बुजुर्ग पिता अपने छोटे बेटे के पास रहते थे। आरोप है कि बड़ा बेटा महेंद्र पिता के सवा एकड़ जमीन में से अपना हिस्सा मांग रहा था, जिसे लेकर घर में अक्सर झगड़े होते थे। सोमवार को भी इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ, जिसमें कुल्हाड़ी से काट कर उसके पति सोनू की हत्या कर दी गई।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.