कोरोना महामारी के बीच यूं मना ईद का पर्व, घरों में रहकर अदा की नमाज, मस्जिदें सूनीं

आज ईद का पर्व है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस बार ईद के पर्व पर कोरोना महामारी से मुक्ति की दुआ मांगी। ईद के मौके पर जहां मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की वहीं मस्जिदें सूनी रहीं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:09 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:09 PM (IST)
कोरोना महामारी के बीच यूं मना ईद का पर्व, घरों में रहकर अदा की नमाज, मस्जिदें सूनीं
कैथल में नमाज अदा करने के लिए पहुंचे मुस्लिम समाज के लोग।

पानीपत, जेएनएन। ईद का पर्व धूमधाम से मनाया गया। कोरोना महामारी के चलते ईदगाहों में सामूहिक आयोजन नहीं किया। हालांकि मुस्लिम समाज के लोगों ने  घरों में ही रहकर नमाज अदा की।

दो दिन पहले की मौलवी की ओर से कैथल के मुस्लिम समाज के लोगों से घरों में ही रहकर नमाज अदा करने की अपील की गई थी। जिसके बाद ईदगाह में समाज के लोग नहीं पहुंचे। हालांकि ईद के पर्व पर सिरटा रोड स्थित ईदगाह में केवल मौलवी व यहां रहने वाले बच्चों की ओर से नमाज अदा की गई। सिरटा रोड स्थित ईदगाह के मौलवी सईदर उर राहमान ने कहा कि ईद का पर्व भाईचारे का प्रतीक है।

करनाल में भी की गई अपील

ईद उल फितर का त्यौहार सादगी के साथ मनाया गया। इस बार कोविड-19 प्रकोप को देखते हुए दारुल उलूम देवबंद सहित कई मुस्लिम धर्म गुरुओं की तरफ से पुरजोर अपील की गई थी कि सभी मुसलमान त्योहार पर घरों से बाहर ना निकलें और कोविड-19 के नियमों का पालन करें। इसी के अनुरूप शहर की अर्जुन गेट स्थित मस्जिद में इस बार नमाजी नहीं जुटे और घरों में ही त्योहार की खुशियां मनाई गईं। राज्य हज कमेटी के मीडिया समन्वयक खुर्शीद आलम ने बताया कि इस बार मुख्य रूप से घरों में ही नमाज अदा की गई।

जींद में किसान संगठन ने भी मनाई ईद

खटकड़ टोल धरने पर किसानों ने ईद का त्योहार मनाया। इस दौरान मुस्लिम समाज के लोग भी धरने पर किसानों का समर्थन करने पहुंचे। किसान नेताओं ने बताया कि जब से किसानों का धरना चल रहा है। यहां हर त्योहार मनाया जाता है। धरने पर मौजूद सभी लोगों ने हिंदू-मुस्लिम भाईचारे और एकता के नारे भी लगाए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

यह भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के दो आशंकित मरीज मिले, मचा हड़कंप

chat bot
आपका साथी