इको ब्रिक्स मुहिम साकार होने लगी, बेंच व ट्री गार्ड बनवाया

इनरव्हील क्लब मिडटाउन की ओर से शुरू की गई इको ब्रिक्स मुहिम साकार होने लगी है। रविवार को क्लब ने माडल टाउन के पार्क में ट्री गार्ड और इको बेंच का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मेयर अवनीत कौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:28 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:28 PM (IST)
इको ब्रिक्स मुहिम साकार होने लगी, बेंच व ट्री गार्ड बनवाया
इको ब्रिक्स मुहिम साकार होने लगी, बेंच व ट्री गार्ड बनवाया

जागरण संवाददाता, पानीपत : इनरव्हील क्लब मिडटाउन की ओर से शुरू की गई इको ब्रिक्स मुहिम साकार होने लगी है। रविवार को क्लब ने माडल टाउन के पार्क में ट्री गार्ड और इको बेंच का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मेयर अवनीत कौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहीं। क्लब की चार्टर प्रधान कंचन सागर ने स्व.मां राज रानी व पिता स्व.चरणजीत मल्होत्रा की याद में इनका निर्माण कराया।

कंचन सागर ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए क्लब ने अच्छी पहल की है। प्लास्टिक की बोतल को फेंकना नहीं चाहिए। जिस तरह पार्क में बेंच बनाने, ट्री गार्ड में इस्तेमाल हुआ है, उससे इसका सही सदुपयोग हो सकता है। मेयर अवनीत कौर ने कहा कि नगर निगम की ओर से क्लब की मदद की जाएगी। स्कूल स्तर तक यह अभियान चलना चाहिए। क्लब प्रधान रीतिका गर्ग ने कहा कि इस पार्क को ही इको ब्रिक्स पार्क के नाम से पहचान मिलेगी। स्कूलों में बच्चों को कर रहे प्रेरित

क्लब संपादिका डा.अनु कालड़ा ने कहा कि स्कूलों में बच्चों को प्रेरित किया जा रहा है। बच्चों से प्लास्टिक की बोतल ली जा रही हैं। उन्हें बता भी रहे हैं कि किस तरह इको ब्रिक्स बना सकते हैं। लोहे के ट्रीगार्ड की जगह इनका भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कार्यक्रम में मंजू भसीन, संगीता मल्होत्रा, रोजी मल्होत्रा, राघव, गरिमा, समीर, निधि, बलदेव, कमलेश, राजू , रेणु गुप्ता, स्वाति, शालू, कविता, नारी कल्याण समिति की ओर से रश्मि अखौरी, नीतू छाबड़ा, सरोज आहुजा मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी