दशहरा कमेटी सनौली रोड का चुनाव टला

पिछले वर्ष अप्रैल माह में कमेटी का चुनाव होना था। कोरोना के कारण रमेश माटा की कार्यकारिणी का एक वर्ष का कार्यकाल बढ़ा दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:14 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:14 AM (IST)
दशहरा कमेटी सनौली रोड का चुनाव टला
दशहरा कमेटी सनौली रोड का चुनाव टला

जागरण संवाददाता, पानीपत : दशहरा कमेटी सनौली रोड की आम सभा की बैठक में दशहरा कमेटी के चुनाव का फैसला नहीं हो सका। पिछले वर्ष अप्रैल माह में कमेटी का चुनाव होना था। कोरोना के कारण रमेश माटा की कार्यकारिणी का एक वर्ष का कार्यकाल बढ़ा दिया गया था।

रघुनाथ धाम सेक्टर 25 में रविवार को बुलाई गई दशहरा कमेटी की बैठक में अन्नपूर्णा वस्त्र एवं बैंक का वार्षिकोत्सव मनाने का फैसला तो लिया गया, लेकिन इसके लिए भी तारीख निर्धारित नहीं की जा सके। कमेटी के सदस्यों वार्षिक उत्सव मनाने के साथ -साथ चुनाव करवाने पर चर्चा की।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे कमेटी प्रधान रमेश माटा ने वार्षिक उत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए सदस्यों से सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष कोरोना के कारण वार्षिक उत्सव रद्द हो गया था अब इसे धूमधाम से गीता मनीषी ज्ञानानंद के सानिध्य में मनाया जाएगा।

आम सभा में लिए गए फैसले

-दशहरा कमेटी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सभी सदस्यों से दान इकट्ठा करेगी।

-दान इकट्ठा करके दशहरा कमेटी अयोध्या जाएगी।

-दशहरा कमेटी का चुनाव मई में करवाया जाएगा।

-इससे पहले अप्रैल में अन्नपूर्णा वस्त्र एवं बैंक का वार्षिक उत्सव मनाया जाएगा

-श्री राम मंदिर के लिए मीटिग में पूर्व कोषाध्यक्ष महेंद्र पसरीचा ने एक लाख एक हजार रुपये देकर अभियान शुरू किया।

दशहरा कमेटी का परिचय

सनौली रोड दशहरा कमेटी दशहरा पर्व मनाने के साथ सामाजिक कार्य करती है। जिनमें प्रमुख अन्नपूर्णा वस्त्र एवं बैंक प्रमुख गतिविधि है। इसके माध्यम से जरूरतमंद परिवार को राशन दिया जाता है। कमेटी ने सेक्टर 25 में मंदिर का निर्माण भी करवाया है। अन्य सामाजिक गतिविधियों के लिए रघुनाथ धाम बनाया गया। कमेटी में 108 सदस्य हैं। कमेटी में सदस्य बनाने के लिए पहले सेवा देखी जाती है। दो तीन साल यदि कोई व्यक्ति सेवा करता है तो उसे ही सदस्यता मिलती है। रमेश माटा छह बार कमेटी के प्रधान बन चुके हैं। फिलहाल उनके मुकाबले में कोई नहीं है। कृष्ण रेवड़ी को दावेदार माना जा रहा था वे श्री सनातन धर्म संगठन के प्रधान बन चुके हैं।

बैठक में मुख्य रूप से मौजूद रहे

बैठक में महासचिव श्याम सुन्दर बतरा, आसानंद जुनेजा, सूरज दुरेजा, बसंत रामदेव, पुरुषोत्तम शर्मा, अशोक नारंग, प्रीतम गुलाटी, कैलाश लूथरा, लीला कृष्ण भाटिया, महेंद्र पसरीचा, अनिल शर्मा, श्री कृष्ण शर्मा, डा. रमेश चुघ, जोगिन्द्र खुराना, रमन पाहवा, दर्शन रामदेव, चिमन सेठी, किशोर रामदेव, सुरेंद्र जुनेजा, अमित रामदेव, संदीप दुआ, राजकुमार छाबड़ा, महेश पाहूजा, सुनील रामदेव शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी