एक एकड़ में बनी अवैध कालोनी में चलाई जेसीबी

जिला योजनाकार (टाउन प्लानिग) की टीम ने डीटीपी अशोक गर्ग के नेतृत्व में मतलौडा में अवैध रूप से बनाई जा रही कालोनी में तोड़ फोड़ की। बीआर स्कूल के पीछे एक एकड़ में बनाई गई इस कालोनी में डीपीसी स्तर का निर्माण हुआ था। बीडीपीओ अशोक छिक्कारा को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:30 AM (IST)
एक एकड़ में बनी अवैध कालोनी में चलाई जेसीबी
एक एकड़ में बनी अवैध कालोनी में चलाई जेसीबी

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला योजनाकार (टाउन प्लानिग) की टीम ने डीटीपी अशोक गर्ग के नेतृत्व में मतलौडा में अवैध रूप से बनाई जा रही कालोनी में तोड़ फोड़ की। बीआर स्कूल के पीछे एक एकड़ में बनाई गई इस कालोनी में डीपीसी स्तर का निर्माण हुआ था। बीडीपीओ अशोक छिक्कारा को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। पुलिस फोर्स के साथ पहुंची टीम में जेई दीपक भी शामिल रहे। कालोनी की तोड़ फोड़ के दौरान पुलिस फोर्स होने के कारण कालोनाइजर विरोध नहीं कर सके।

जिले में अवैध कालोनियों धड़ाधड़ काटी जा रही है। शिकायत होने पर डीटीपी की टीम पहुंच जाती है। डीपीसी लेवल तक ही तोड फोड़ की कार्रवाई होती है। कुछ दिन शांति रहने के बाद कालोनाइजर फिर से सक्रिय हो जाते हैं। प्लाट बेच दिए जाते हैं। इस संदर्भ में डीटीपी अशोक गर्ग का कहना है कि अवैध कालोनियों में जहां तोड़ फोड़ की गई हैं, वहां प्लाट की रजिस्ट्री नहीं होने देंगे। लोगों को इन कालोनियों में प्लाट खरीदने से बचना चाहिए। अन्यथा उनकी जमा पूंजी बर्बाद होगी। अवैध कालोनी काटने का धंधा लगातार जारी

पानीपत में लगातार अवैध कालोनियों काटी जा रही है। शिकायत होने पर टाउन प्लानिग विभाग बुलडोजर चलाता है। उसके कुछ दिन बाद फिर से मामला शांत होते ही प्लाट बिकने शुरू हो जाते हैं। प्लाट बिकने के बाद कालोनाइजर गायब हो जाते हैं। बाद में इन अवैध कालोनियों में सड़क पानी, सीवर की व्यवस्था की करने की मांग उठ जाती है। कालोनियों में अमरुत योजना के तहत सीवर सड़क की व्यवस्था की जाती है। इन अवैध कालोनियों को नियमित करवाने की मांग उठती है। सस्ते प्लाट होने के कारण कालोनियों में लोग प्लाट खरीद लेते हैं। कटारिया एस्टेट में रेट एक लाख रुपये पहुंचा

जीटी रोड पर कटारिया एस्टेट में एक लाख रुपये प्रति गज तक का रेट पहुंच गया है। जबकि कहने को यह अवैध है। यही हालत कुटानी रोड पर पूर्व मेयर सुरेश वर्मा के कार्यालय के सामने काटी गई कालोनी में है, जहां 9500 रुपये रेट पहुंच चुका है। इस कालोनी में जिला योजनाकार विभाग जेसीबी भी चलवा चुके है। निगम ने अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनियों में नोटिस भी जारी किया है।

chat bot
आपका साथी