बच्ची के अपहरण के प्रयास पर भड़के सेक्टर वासी, पुलिस सुरक्षा पर उठाए सवाल

बच्ची के अपहरण के प्रयास पर भड़के सेक्टर वासी, पुलिस सुरक्षा पर उठाए सवाल
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 08:54 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, पानीपत : सेक्टर 12 में आठ वर्षीय बच्ची के अपहरण के प्रयास की घटना से स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त हो गया है। घटना के अगले ही दिन एसडीवीएम स्कूल के सामने उस्ताद नंदलाल पार्क में पार्षद शकुंतला गर्ग और सेक्टर वासियों ने बैठक की। डीएसपी सतीश वत्स भी पहुंचे। यहां लोगों ने पुलिस सुरक्षा पर सवाल उठाए।

डीएसपी सतीश वत्स शाम 5:15 बजे पार्क में पहुंचे। पार्क में पहले से वार्ड नंबर 14 की पार्षद शकुंतला गर्ग सहित 20-25 सेक्टरवासी मौजूद थे। डीएसपी ने कहा कि पुलिस के पास संसाधनों की कमी नहीं है। अपराधी इतने शातिर हैं कि कोई नया तरीका अपनाकर घटना को अंजाम दे देते हैं। आप सहयोग करेंगे तो हम उन अपराधियों पर नकेल कसने में कामयाब होंगे। पुलिस चौकी का नंबर डिस्प्ले कराएं

सेक्टरवासियों ने पुलिस चौकी का नंबर सार्वजनिक स्थानों पर डिस्प्ले कराने की मांग की। घटना होने पर फोन न उठाने की शिकायत भी की। सेक्टर 11 चौकी प्रभारी एसआइ वनित ने सेक्टरवासियों को 0180-2699118 व 7419600140 पर संपर्क करने को कहा।

नियमित गश्त हो

एडवोकेट नकुल छोक्कर ने सुझाव दिया कि सेक्टर में नियमित गश्त होनी चाहिए। रात को एक-दो बार सायरन बजने के बाद बंद नहीं होना चाहिए। डीएसपी ने कहा कि दो राइडर व एक जिप्सी है। गश्त करने वाले की नीयत कैसी है, इस पर भी सुरक्षा निर्भर करती है। सेक्टरवासियों ने सेक्टर 11 में पूर्व स्पीकर की कोठी के सामने और जीसी गुप्ता अस्पताल के पास बंद गेट को खुलवाने का सुझाव दिया। गेट बंद से होने वाहनों का लोड एंजेल मॉल वाली सड़क पर आ जाता है।

बच्चों के चालान काटे जाएं

बैठक में मौजूद कुछ सेक्टरवासियों ने सुझाव देते समय तर्क दिया गया पुलिस गश्त की बजाए स्कूटी व बाइक पर सवार बच्चों का चालान काट रही है। कुछ लोगों ने पुलिस के इस कदम को सही ठहराते हुए कहा कि बच्चों का चालान काटा जाए, बच्चे वालों का नहीं। उद्यमियों ने डीएसपी से कहा कि सेक्टर 25 से बीते दिन बाइक व दो-तीन कारें चोरी हो गई है। उद्यमी प्रवीन अग्रवाल ने कहा कि डेरा बाबा जोध सच्चियार के सामने दिल्ली से आने वाले वाहनों को सेक्टर में पेट्रोल पंक के पास प्रवेश कराने के लिए कट बनाया जाए। सेक्टर 11 कट से मुड़ने पर चालान काटा जाता है।

सड़क पर खड़ी रहती हैं गाड़ियां

सेक्टर 11 में जीसी गुप्ता अस्पताल के सामने मेडिकल की तीन चार दुकानें हैं। यहां पर शाम को दर्जनों गड़ियां रोड पर खड़ी रहती हैं। इससे ट्रैफिक जाम होता है। पुलिस इसे हटवाने की व्यवस्था करे। सीनियर सिटीजन प्रदीप तायल ने कहा कि सेक्टर 12 में उनके घर के पास रात 7:30 बजे से 8:30 बजे बीच बाइक चोरी हो गई। एक व्यक्ति कार की लाइट जला कर कुछ देर तक वहां टहलता रहा। उसने टहलते हुए बाइक चोर को संरक्षण दिया। सीसीटीवी से चोर की पहचान नहीं हुई।

डीएसपी ने क्या कहा

-बैठक की शुरुआत में डीएसपी ने कहा कि चोरी की घटनाएं बहुत हो रही है। हम कमियां जानने लिए आए हैं कि क्या पुलिस काम नहीं कर रही है या कोई और कारण हैं। -सेक्टर 11-12 का एरिया छोटा है। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी आपस में बैठक कर सेक्टर में जहां गेट नहीं है, वहां गेट लगा कर रात को चौकीदार तैनात करें। -सभी लोग अपने यहां रहने वाले किरायेदारों का रिकार्ड चौकी में अनिवार्य रूप से जमा कराएं। पुलिस वेरीफिकेशन कराएगी। पार्षद को गिनाई सेक्टर की समस्या बैठक के बाद बिजली निगम से सेवानिवृत्त एक्सईएन एमएल अग्रवाल सहित आठ दस सेक्टरवासियों ने पार्षद शकुंतला गर्ग को सेक्टर 11-12 की समस्याएं गिनाई। -सेक्टर में अंधेरा है। ट्यूबलाइटें नहीं जलती हैं। -सेक्टर 12 में वीर सावरकर पार्क का ओपन जिम फंक्शन नहीं कर रहा है। -डीएवी स्कूल के पास पार्क का ट्यूबवेल 4-5 दिन चलने के बाद खराब हो गया। -पार्क में बेंच टूटे हुए हैं। नए बेंच की भी जरूरत है। -माली का प्रबंध नहीं किया गया। पार्क के चारों तरफ टाइलें नहीं लगी। ये रहें मौजूद : इस अवसर पर रामनिवास गुप्ता, सुरेश तायल, दीपक खटकड़, एडवोकेट नकुल सिंह छोक्कर, सुभाष सिगला, प्रवीन अग्रवाल, हवा सिंह कादियान, अजय सिगला, रमेश वर्मा, सतीश सिगला, मोहनलाल गर्ग, अनिल मित्तल व नरेंद्र बंसल मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.