झारखंड से चावल के ट्रक में छिपाकर लाए नशा, करनाल में पुलिस ने ली तलाशी तो उड़े होश

करनाल में तीन अंतरराज्यीय नशा तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। चावल के ट्रक में झारखंड से अफीम छिपाकर लाए थे। करनाल की सीआइए-1 और अंबाला एसटीएफ की टीम ने उन्हें धर दबोचा। ट्रक में इस तरह नशा छिपा रखा था कि पुलिस भी चौंक गई।

Umesh KdhyaniFri, 18 Jun 2021 07:19 PM (IST)
एक तस्कर करनाल और दो कुरुक्षेत्र के हैं। अंतरराज्यीय तस्कर माने जा रहे हैं। पूछताछ जारी है।

करनाल, जेएनएन। गुप्त सूचना के आधार पर नाकेबंदी कर रही सीआइए वन व एसटीएफ अंबाला की टीम उस समय दंग रह गई जब चावल से लोड एक ट्रक में डोडापोस्त व अफीम की बड़ी खेप मिली। यह खेप शामली, उत्तर प्रदेश के रास्ते झारखंड से करनाल लाई जा रही थी। इसके साथ तीन आरोपित भी काबू किए गए हैं। इनमें एक करनाल और दो कुरुक्षेत्र के रहने वाले हैं। वे अंतरराज्यीय तस्कर माने जा रहे हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है।

सीआइए वन की टीम देर रात को गांव रांवर के पास गश्त कर रही थी। तभी सूचना मिली कि शामली के रास्ते से हरियाणा नंबर का एक ट्रक करनाल आ रहा है, जिसमें भारी मात्रा में नशीला पदार्थ छिपाया हुआ है। सूचना मिलने ही टीम ने मेरठ रोड पर गांव नगला मेघा के समीप नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की गई तो कुछ देर बाद ही एक ट्रक वहां पहुंचा। पुलिस नाके को देख आनन-फानन में ट्रक रोककर चालक व उसमें सवार दो अन्य आरोपित फरार होने लगे, जिन्हें पुलिस टीम ने उसी समय दबोच लिया।

आरोपित चालक की पहचान रजत वासी गांव बीबीपुर जाटान के तौर पर हुई तो उसके साथ कुरुक्षेत्र जिला के गांव बरोट वासी कुलदीप व गुरमीत भी ट्रक में सवार थे। डीएसपी घरौंडा जय सिंह भी मौके पर पहुंचे और ट्रक की तलाशी ली तो आठ कट्टे करीब 128 किलोग्राम डोडापोस्त से भरे मिले जबकि उनके साथ ही सात किलो 530 ग्राम अफीम भी मिली। चावल के कट्टों के ऊपर रखे नशीले पदार्थों से भरे कट्टों को देख टीम हैरान रह गई। नशीले पदार्थ व ट्रक को भी कब्जे में ले लिया गया तो आरोपितों के खिलाफ मधुबन पुलिस थाना में कार्रवाई शुरू की गई। यह सप्लाई शामली में कहां से लेकर आए थे? आरोपितों के साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं, यह पूछताछ की जा रही है।

पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश में करनी थी सप्लाई

आरोपितों से प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा हुआ कि वे ट्रक में झारखंड के रांची से चावल के कट्टे भरकर लाये थे, जो अंबाला उतारे जाने थे। इसी का फायदा उठाकर अफीम व डोडा पोस्त को रांची से सस्ते दामों पर खरीदकर चावल के कट्टों में छुपा लिया। उन्हें नशे की खेप पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगह महंगे दामों पर सप्लाई करनी थी।

एक किलो 470 ग्राम गांजापत्ती सहित महिला गिरफ्तार

नशीले पदार्थों का गोरखधंधा करने में महिलाएं भी पीछे नहीं है। गांव गुढ़ा वासी राजवंती को पुलिस ने इंद्री अनाजमंडी के पास से नशीले पदार्थ सहित गिरफ्तार किया है। वह इंद्री अनाजमंडी के बाहर गांजापत्ती बेचने की फिराक में थी और उससे एक किलो 470 ग्राम गांजापत्ती बरामद की गई। पूछताछ में आरोपित महिला ने माना कि वह यह नशीला पदार्थ कुरुक्षेत्र की रहने वाली एक महिला से खरीदकर लाई थी। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.