Smuggling: करनाल में नशा तस्‍करी का पर्दाफाश, झारखंड से अफीम लाकर कैथल में सप्लाई करने की फिराक में था तस्कर

करनाल में नशा तस्‍करी का पर्दाफाश हुआ है। तस्‍कर झारखंड से अफीम लाकर कैथल में सप्‍लाई करने की फिराक में था। इससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपित से एक किलो 536 ग्राम अफीम की गई बरामद। बस में सवार होने वाला था आरोपित।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:55 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:55 AM (IST)
Smuggling:  करनाल में नशा तस्‍करी का पर्दाफाश, झारखंड से अफीम लाकर कैथल में सप्लाई करने की फिराक में था तस्कर
करनाल में नशा तस्‍कर पकड़ा गया है।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल जिला व आसपास के क्षेत्र में नशीले पदार्थो की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। झारखंड से भी इन नशीले पदार्थो की तस्करी की जा रही है। ऐसा ही एक आरोपित पुलिस ने काबू किया है, जो झारखंड से अफीम लाकर कैथल में सप्लाई करने की फिराक में था।

नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो की एक टीम देर रात को बलड़ी बाइपास पर गश्त कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि नए बस अड्डे से नशीले पदार्थो का एक तस्कर बस में सवार होने वाला है, जो अपने साथ बड़ी मात्रा में अफीम लिए हुए हैं। आरोपित को यह नशीला पदार्थ कैथल में सप्लाई करना है। सूचना मिलते ही पुलिस बस अड्डे पर पहुंची तो एक युवक पीठू बैग लेकर कैथल जाने वाली बस में सवार होने के प्रयास में था। जो पुलिस को देख भागने लगा, लेकिन उसे काबू कर लिया गया। तलाशी ली गई तो उससे एक किलो 536 ग्राम अफीम बरामद हुई।

आरोपित की पहचान दानीस आलम वासी गांव सोनपुरा टोला जिला पलामु, झारखंड के तौर पर हुई। पूछताछ में उसने माना कि वह यह अफीम झारखंड से ही लेकर आया था और उसे कैथल जाना था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया तो वहीं आज उसे अदालत में पेश किया जाएगा। एसआई शमशेर सिंह ने बताया कि आरोपित को रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि पूरी चेन का पता लगाया जा सके। आरोपित का रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि बरामद की गई अफीम की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये तक हो सकती है। पहले भी झारखंड से नशीले पदार्थ इस क्षेत्र में सप्लाई किए जाने के मामले सामने आ चुके हैं। एंटी नारकोटिक ब्यूरो नशीले पदार्थों पर अंकुश लगाने को लेकर पूरी तरह से तत्पर है।

chat bot
आपका साथी