पंजाब से लगते अंबाला में फैल रहा नशे का कारोबार, एक माह में लाखों का नशीला पदार्थ जब्‍त, नौ गिरफ्तारी

अंबाला में नशा तस्‍करी तेजी से बढ़ रही है। सितंबर में 40 लाख के नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं। नौ लोगों को काबू किया गया है। लाखों की हेरोइन के साथ दो मामलों में आरोपित चढ़ चुके हैं पुलिस के हत्थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 02:06 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 02:06 PM (IST)
पंजाब से लगते अंबाला में फैल रहा नशे का कारोबार, एक माह में लाखों का नशीला पदार्थ जब्‍त, नौ गिरफ्तारी
हरियाणा के अंबाला में तस्‍करी का मामला।

अंबाला, जागरण संवाददाता। नशे के खिलाफ बेशक आरोपितों की धरपकड़ कर रही है, लेकिन सितंबर माह में ही करीब चालीस लाख रुपये के नशीले पदार्थ पुलिस बरामद कर चुकी है। यह आंकड़ा काफी चौकाने वाला है। यह वे मामले हैं, जो पुलिस पकड़ में आए हैं, जबकि इसके बावजूद तस्करी का रैकेट लगातार बढ़ रहा है। अंबाला में कुछ ऐसे पाइंट्स हैं, जहां पर लगातार नशा बिक्री के मामले सामने आ रहे हैं।

पुलिस के आंकड़े बता रहे हैं कि नशा तस्करी का धंधा बढ़ रहा है। सितंबर माह की बात करकें, तो पुलिस ने 7 मामलों में 9 आरोपितो को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से स्पैस्मो प्रोक्सीवन प्लस के 144 नशीले कैप्सूल, 417 ग्राम 50 मिलिग्राम हेरोइन व 2 किलो 100 ग्राम चूरापोस्त बरामद किया। इन आरोपितों से पूछताछ की जा रही है, जबकि नशा तस्करी के बड़े मगरमच्छों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है।

सबसे अहम है कि युवा वर्ग लगातार इसकी चपेट में आ रहा है। सबसे बड़ा मामला अंबाला दिल्ली हाईवे पर शास्त्री कालोनी कट पर सामने आया, जहां पुलिस के अनुसार करीब तीस लाख रुपये की हेराइन समेत आरोपितों को कार से काबू किया। इसके अलावा कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां आरोपितों को दस बीस ग्राम नशे के साथ दबोचा है।

दूसरी ओर अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन को भी नशा तस्करी का अड्डा बनाया है। आरोपित शराब, चूरापोस्त सहित अन्य नशे की तस्करी के लिए रेलगाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं। कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां पर शातिरों ने बैग में नशा छोड़ दिया, लेकिन इस बैग को उठाने कोई नहीं आया। जीआरपी को भी ऐसे केसों में ज्यादा कामयाबी नहीं मिली, जबकि केस दर्ज कर कार्रवाई कर ली।

chat bot
आपका साथी