नशीले इंजेक्‍शन का खौफनाक सच, पशुओं की दवाई से तैयार कर बचे रहे, इस तरह पर्दाफाश

कैथल में पशुओं की दवाई से नशीला इंजेक्शन बनाकर बेचने का मामला सामने आया है। 250 से 300 रखी थी कीमत। इंजेक्शन में नशीली दवा मिलाकर घातक नशीले इंजेक्शन तैयार बेचने वाला आरोपित गिरफ्तार। भीड़भाड़ वाली जगहों पर तलाशता था ग्राहक।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:03 PM (IST)
नशीले इंजेक्‍शन का खौफनाक सच, पशुओं की दवाई से तैयार कर बचे रहे, इस तरह पर्दाफाश
पशुओं के नशीले इंजेक्‍शन के साथ युवक गिरफ्तार।

कैथल, जागरण संवाददाता। सीआइए टू पुलिस ने पशुओं के इंजेक्शन में नशीली दवाई मिलाकर घातक नशीले इंजेक्शन तैयार कर बेचने के मामले में आरोपित को गिरफ्तार किया है। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सीआइए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर की टीम टी प्वाइंट ग्योंग रोड पर मौजूद थी। जानकारी मिली कि भगत सिंह कालेानी निवासी अतुल प्रतिबंधित नशीली गोलियों को किसी पशुओं की दवाई में घोल कर प्लास्टिक की छोटी शीशियों में नशीले इंजेक्शन तैयार करता है।

इन्हें वह 300 रुपये प्रति प्लास्टिक की शीशी में इंजेक्शन के हिसाब से युवाओं को बेच रहा है। युवक इन इंजेक्शनों का सेवन कर नशेड़ी बन रहे हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से नशीले इंजेक्शन बरामद किए। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई को लेकर थाना सिविल लाइन में शिकायत देकर केस दर्ज किया गया। इस गिरोह से और कितने लोग जुड़े हुए हैं, इसे लेकर पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

भीड़भाड़ वाली जगहों पर बेचता था नशा

पकड़ा गया युवक अपने ग्राहकों को आसानी से पहचान लेता था। दूसरी खास बात यह है कि वह किसी भी जान-पहचान और रुटीन में मिलने वालों को नशे के इंजेक्शन नहीं बेचता था। एक इंजेक्शन के लिए वह पहले 300 रुपये में बात करता था, लेकिन अगर इतने में लेने से कोई मना कर देता था तो वह 250 रुपये तक में बेच देता था। अतुल यह काम अकेले ही करता था। सीआइए-टू पुलिस का कहना है कि अभी तक ऐसा कोई सुराग नहीं मिला है, जिससे यह साबित हो कि उसके साथ और कोई भी इस काम में शामिल था।

सरेआम बिक रहा आक्सीटोशिन

दुधारू पशु अगर दूध देने में परेशानी करती है तो पशुपालक उसे आक्सीटोशिन इंजेक्शन लगाते हैं। इस इंजेक्शन का प्रयोग युवक नशे के रूप में भी करते हैं। हैरानी की बात यह है कि यह प्रतिबंधित होने के बावजूद सरेआम किराना तक की दुकानों में बेचा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी