साधु के वेश में शैतान, पुलिस से बचने को नशा तस्कर ने ओढ़ा चोला, 23 साल बाद पटियाला से गिरफ्तार

हरियाणा के करनाल में आरोपित नशीले पदार्थ की तस्करी करता था। वर्ष 1998 में भुक्की के एक ट्रक के साथ निसिंग एरिया में पकड़ा गया था। अदालत से जमानत पर आने के बाद वापस नहीं लौटा। साधु के वेश में छिप गया था। पुलिस ने पटियाला से गिरफ्तार कर लिया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 08:33 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 08:33 PM (IST)
साधु के वेश में शैतान, पुलिस से बचने को नशा तस्कर ने ओढ़ा चोला, 23 साल बाद पटियाला से गिरफ्तार
पटियाला से पकड़े गए आरोपित पर दस हजार रुपये का इनाम था।

करनाल/निसिंग, जेएनएन। कोर्ट से जमानत पर आकर 23 साल पहले फरार हुए जोशियां कालोनी कैथल वासी विनोद को पुलिस ने पंजाब के पटियाला स्थित एक मंदिर से गिरफ्तार किया है। उसपर दस हजार रुपये का इनाम था। निसिंग थाना प्रभारी ऋषिपाल ने बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर टीम गठित कर आरोपित को देर रात काबू किया है। वह पुलिस को चकमा देने के लिए पटियाला के एक मंदिर में संत बना हुआ था। उसे काबू कर शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया है, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपित नशीले पदार्थ की तस्करी करता था। वर्ष 1998 में  भुक्की के एक ट्रक के साथ निसिंग एरिया में पकड़ा गया था। पुलिस ने उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट के आदेश पर जिसे जेल भेज दिया गया था। जहां से कुछ दिनों बाद आरोपी जमानत पर छूट गया था, लेकिन वह दोबारा नहीं गया। उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए संत का चोला पहन लिया। अब गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे काबू कर लिया है। आरोपित का एक अन्य साथी अभी फरार चल रहा है। पुलिस अब उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी में जुटी है। यह आरोपित निसिंग क्षेत्र का रहने वाला है। 

वर्ष 2006 में परिवार सहित चला गया था पटियाला

पुलिस के अनुसार आरोपित 2006 में ही कैथल से पटियाला की राघु कालोनी में परिवार सहित रहने लगा था, जिसके चलते उसके बारे में किसी को जानकारी भी नहीं लग पाई। आरोपित पर कैथल में भी नशीले पदार्थ सप्लाई सहित अन्य प्रकार के भी चार से पांच मामले दर्ज है। जब आरोपित भुक्की के ट्रक के साथ पकड़ा गया था तो उस समय उसके साथ दो अन्य लोग भी थे। तीनों को दस-दस साल की सजा हुई थी। एक आरोपित की मौत भी हो चुकी है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी