अंबाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट का सपना हो रहा साकार, काम में लाई जाएगी तेजी

हरियाणा के अंबाला में एयरफोर्स स्‍टेशन के पास बनने वाले डोमेस्टिक एयरपोर्ट का सपना जल्‍द साकार होता दिख रहा है। घरेलू एयरपोर्ट के लिए एसीएस ने वीडियो कांफ्रेंस से ली बैठक। इसमें काम में तेजी लाने को लेकर चर्चा हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 03:44 PM (IST)
अंबाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट का सपना हो रहा साकार, काम में लाई जाएगी तेजी
डेयरी फार्म रोड पर स्थित एयरफोर्स स्टेशन का प्रवेश द्वार।

अंबाला, जागरण संवाददाता।  हरियाणा के लोगों का जल्‍द एक और सपना पूरा होने वाला है। हरियाणा में जल्‍द एक और घरेलू उड़ाने के लिए एयरपोर्ट शुरू होने वाला है। इसके लिए तैयारियां भी तेज हो गई है। हिसार के बाद अब डोमेस्टिक एयरपोर्ट अंबाला में बनाया जा रहा है। जल्‍द ही इसे शुरू भी कर दिया जाएगा।

अंबाला कैंट में एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक घरेलू (डोमेस्टिक) एयरपोर्ट बनाने के प्रोजेक्ट को लेकर वीरवार को सिविल एविएशन विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (एसीएस) सुधीर राजपाल ने वीडियो कांफ्रेंस (वीसी) के माध्यम से एयरफोर्स अथारिटी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने इस प्रोजेक्ट के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। वीसी में एसीएस ने डोमेस्टिक एयरपोर्ट के निर्माण प्रक्रिया को लेकर अब तक क्या कार्रवाई की गई, इस बारे में जानकारी हासिल की।

उन्होंने एयरफोर्स अथारिटी आफ इंडिया की कार्यकारी निदेशक (प्लानिंग) संगीता को कहा कि वे इस विषय को लेकर अपने विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य में तेजी लाएं।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि इस विषय में तेजी लाने के लिए वचरुअल मीटिंग रखी गई थी ताकि सभी कार्यो एवं सुझावों को जानते हुए कार्य में तेजी लाई जा सके। वीसी में कैप्टन राजेश प्रताप सिंह, सीईओ एयरपोर्ट अथारिट चंडीगढ़ अजय कुमार मौजूद रहे। बता दें कि इसी मुद्दे को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज की बैठक हुई थी।

मामा भांजा पीर के पास बनी थी सहमति

जिला प्रशासन और वायुसेना के अधिकारियों के बीच पूर्व में हुई बैठक में डेयरी फार्म रोड पर स्थित मामा-भांजा पीर के नजदीक एयरफोर्स स्टेशन के साथ लगती जमीन पर एयरपोर्ट बनाने पर सहमति बनी थी। वायुसेना अधिकारियों ने कहा था कि एयरपोर्ट का एक रास्ता सड़क की ओर खुलेगा, जबकि दूसरा वायुसेना स्टेशन के भीतर। ताकि वायुसेना की हवाई पट्टी का प्रयोग कर जहाजों का आवागमन किया जा सके।

chat bot
आपका साथी