Fake Certificate: कुरुक्षेत्र में मारपीट मामले में डाक्टर ने हजारों रुपये लेकर बनाया मेडिकल सर्टिफिकेट, आरोपित सहित दो के खिलाफ केस दर्ज

कुरुक्षेत्र में फर्जी मेडिकल बनाने के आरोप में पुलिस ने एक चिकित्सक सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। छह सितंबर 2020 को गांव धुराला निवासी मुकेश कुमार ने झांसा थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह सब्जी बेचने का काम करता है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:51 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:51 PM (IST)
Fake Certificate: कुरुक्षेत्र में मारपीट मामले में डाक्टर ने हजारों रुपये लेकर बनाया मेडिकल सर्टिफिकेट, आरोपित सहित दो के खिलाफ केस दर्ज
कुरुक्षेत्र में डाक्टर पर लगा रुपये लेकर मेडिकल बनाने का आरोप।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र के झांसा थाना पुलिस ने मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के मामले में फर्जी मेडिकल बनाने के आरोप में एक चिकित्सक सहित दो लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम व आइपीसी की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। आरोप है कि आरोपित कहने पर चिकित्सक ने मामले में फर्जी तरीके से गहरी चोटें दर्शाई थी। मामले की जांच शाहाबाद के डीएसपी आत्मा राम ने की। जिनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार

पुलिस के मुताबिक गांव धुराला निवासी सीता देवी ने 18 जुलाई 2021 काे शिकायत दी थी कि झांसा थाना पुलिस में आठ सितंबर 2020 को दर्ज मामले में झूठा मेडिकल पेश किया गया है। उसके घर के आंगम में हमलावर पंकज का मोबाइल फोन मिला था। जिसमें शेर सिंह व डाक्टर से आपसी वार्ता करके उसे व उसके परिवार के खिलाफ झूठा मुकदमा झांसा थाना पुलिस में आठ सितंबर 2020 को दर्ज कराया। योजना बना कर दर्ज किया फर्जी मेडिकल बनाने के लिए डाक्टर को 60 हजार रुपये दिए गए। मोबाइल की रिकार्डिंग में पुलिस वाला, शेर सिंह का उसके व उसके परिवार के साथ अन्य लोगों के नाम दरखास्त में लिखाने के लिए कह रहा है। इसकी जांच की जानी चाहिए। शिकायत में बताया कि 18 जुलाई 2021 को पंकज ने उसके साथ मारपीट कर अभद्र व्यवहार किया। शिकायत में गुहार लगाई गई थी कि हमलावर के इस मोबाइल की रिकार्डिंग सुनकर उन पर दर्ज मामले में दोबारा जांच की जाए तथा पंकज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

एसपी ने सौंपी थी डीएसपी को जांच

एसपी कार्यालय की ओर से मामले की जांच शाहाबाद के डीएसपी आत्मा राम को सौंपी गई। जांच में बताए गए तथ्य सही साबित हुए। डीएसपी ने अपनी जांच कर शेर सिंह, डाक्टर शशि आदित्य व अन्य के खिलाफ आइपीसी की धारा 120बी, भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7,8 व 12 के तहत केस दर्ज करने की सिफारिश की थी। जिसके आधार पर झांसा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

क्या था मामला

छह सितंबर 2020 को गांव धुराला निवासी मुकेश कुमार ने झांसा थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह सब्जी बेचने का काम करता है। उसके घर में चिनाई का काम चल रहा था। मिस्त्री चले गए तो वहां सामान इकट्ठा करके घर पर रखा था। इतने में फुल्ला, उसकी पत्नी व उसकी लड़की गाली-गलोच करते हुए उनके गेट के सामने आए गए और उसकी आंटी ने दरवाजा खोला तो उसकी आंटी को घर में घुसकर मारने लगे। फुल्ला राम कस्सी लिए हुए थे। उसके चाचा छुड़वाने ले तो आरोपित ने उन्हें कस्सी मारी। आरोपितों ने उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। उसके चाचा शेर सिंह को इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मामले में राममूर्ति व सीता के खिलाफ मारपीट व धमकी देने का मामला दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी