पुराने पैनल से बिजली सप्लाई में बाधा, कर्मचारी और उपभोक्ता परेशान

स्थानीय 220 केवीए पावर हाउस के टी-थ्री ट्रांसफार्मर से जुड़े फीडरों के पैनल पुराने होने से बिजली सप्लाई में परेशानी आ रही है। वहीं टी-वन ट्रांसफार्मर से अधिक फीडरों को सप्लाई देनी पड़ती है। टी-थ्री के लोड बढ़ने पर कट लगाने पड़ते हैं। इससे उपभोक्ता और कर्मचारी दोनों परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 07:28 AM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 07:28 AM (IST)
पुराने पैनल से बिजली सप्लाई में बाधा, कर्मचारी और उपभोक्ता परेशान
पुराने पैनल से बिजली सप्लाई में बाधा, कर्मचारी और उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, समालखा : स्थानीय 220 केवीए पावर हाउस के टी-थ्री ट्रांसफार्मर से जुड़े फीडरों के पैनल पुराने होने से बिजली सप्लाई में परेशानी आ रही है। वहीं टी-वन ट्रांसफार्मर से अधिक फीडरों को सप्लाई देनी पड़ती है। टी-थ्री के लोड बढ़ने पर कट लगाने पड़ते हैं। इससे उपभोक्ता और कर्मचारी दोनों परेशान हैं।

पावर हाउस के 11 केवी फीडरों को टी-वन और थ्री ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई दी जाती है। कुछ माह पहले टी-वन का पैनल बदल दिया गया है, जबकि टी-थ्री का पैनल दशकों पुराना लगा है। वह अधिक लोड वहन नहीं कर पाता है। उस पर अधिक लोड चलाने से सप्लाई में गतिरोध उत्पन्न होता है। कर्मचारियों की परेशानी बढ़ जाती है। समस्या संज्ञान में होने के बावजूद उसे बदला नहीं गया है।

कस्बे के अनाज मंडी, हथवाला रोड, बिहोली इंडस्ट्रीज, जौरासी और पट्टीकल्याणा एपी, बिजली सब स्टेशन, एसएसए कंपनी, डिकाडला एपी और डीएस सहित नौ फीडर उक्त पैनल और ट्रांसफार्मर से चलते हैं। बार-बार खराबी आने से उपभोक्ताओं को बिजली से महरूम होना पड़ता है। उनके कामकाज पर व्यापक असर पड़ता है।

डिकाडला और पट्टीकल्याणा एग्रीकल्चर फीडर के किसानों को सीजन में परेशानी हो रही है। स्वतंत्र फीडर को भी कम सप्लाई मिलती है। कर्मचारियों को लोड बढ़ने पर खराबी आने का डर लगता है।

chat bot
आपका साथी