खाली जमीन पर डाल रहे गोबर, वार्ड 16 में फैली गंदगी

वार्ड 16 में खाली पड़ी जमीन पर पशुपालक गोबर डाल रहे हैं। साथ ही बारिश के बाद अब गंदगी फैल गई। इससे जगह-जगह जलभराव की समस्या सामने आ रही है। वार्ड के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। कई बार निगम के अधिकारियों को पानी निकासी के लिए शिकायत की जा चुकी लेकिन आज तक स्थाई समाधान नहीं हो सका।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:05 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:05 AM (IST)
खाली जमीन पर डाल रहे गोबर, वार्ड 16 में फैली गंदगी
खाली जमीन पर डाल रहे गोबर, वार्ड 16 में फैली गंदगी

जागरण संवाददाता, पानीपत : वार्ड 16 में खाली पड़ी जमीन पर पशुपालक गोबर डाल रहे हैं। साथ ही बारिश के बाद अब गंदगी फैल गई। इससे जगह-जगह जलभराव की समस्या सामने आ रही है। वार्ड के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। कई बार निगम के अधिकारियों को पानी निकासी के लिए शिकायत की जा चुकी, लेकिन आज तक स्थाई समाधान नहीं हो सका। लोग अपने पैसों से मोटर लगाकर पानी निकलवा रहे हैं।

अनाज मंडी से रेलवे लाइन के साथ लगती जमीन रेलवे की है और यहां पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं और पशु पालक भी गोबर डाल रहे हैं। इससे गंदगी फैल रही है। रेलवे की जमीन के अलावा वार्ड के अंदर खाली पड़े प्लाटों में भी गंदगी फैल चुकी। इससे अब बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। रेलवे व निगम ने वार्ड में सफाई करवानी है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ। इससे अब आगे बारिश हुई तो पूरे वार्ड में गंदा पानी भर जाएगा। अनाज मंडी की सड़क पर होता है जलभराव

रेलवे लाइन के साथ लगते खाली पड़ी जमीन में गंदगी फैलने से नाले ओवरफ्लो हो जाते हैं। अनाज मंडी की सड़कें ओवरफ्लो हो जाती हैं। इससे आढ़तियों, किसानों व राहगीरों को काफी परेशानी होती है। निगम के कर्मचारी आ तो जाते है, लेकिन नालों में फट्टी मारकर चलते जाते हैं। इससे कोई स्थाई समाधान नहीं हो पाता। वार्ड में काफी समय से है गंदगी फैलने की समस्या

वार्ड 16 के पार्षद अतर सिंह रावल ने जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि रेलवे लाइन के साथ लगते खाली पड़ी रेलवे की जमीन कुछ निगम की जमीन है, लेकिन यहां गंदगी इतनी फैली हुई है कि यहां बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। इस समस्या का जल्द समाधान के लिए निगम की हाउस की बैठक में मुद्दा उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी