ईको क्विज प्रतियोगिता में प्रदेश में प्रथम आई दीपांशी, स्कूल पहुंचने पर सम्मान

राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल जाटल की दसवीं कक्षा की छात्रा दीपांशी ने प्रदेश स्तरीय ईको क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया है। इससे स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों में खुशी का माहौल है। शिक्षा मंत्री व वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर से सम्मान पाने के बाद छात्रा का स्कूल पहुंचने पर भी स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:39 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:39 AM (IST)
ईको क्विज प्रतियोगिता में प्रदेश में प्रथम आई दीपांशी, स्कूल पहुंचने पर सम्मान
ईको क्विज प्रतियोगिता में प्रदेश में प्रथम आई दीपांशी, स्कूल पहुंचने पर सम्मान

पानीपत, विज्ञप्ति : राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल जाटल की दसवीं कक्षा की छात्रा दीपांशी ने प्रदेश स्तरीय ईको क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया है। इससे स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों में खुशी का माहौल है। शिक्षा मंत्री व वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर से सम्मान पाने के बाद छात्रा का स्कूल पहुंचने पर भी स्वागत किया गया।

स्कूल प्रिसिपल राकेश बूरा ने बताया कि वन विभाग की ओर से 72वें प्रदेश स्तरीय वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत ईको क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्कूल की छात्रा दीपांशी व कुमकुम ने भाग लिया। जिला स्तर पर दीपांशी ने प्रथम और कुमकुम ने द्वितीय स्थान हासिल किया। प्रथम आने पर दीपांशी ने यमुनानगर में 25 जुलाई को आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में प्रथम आने पर दीपांशी को पांच व जिला स्तर पर द्वितीय आने पर कुमकुम को दो हजार रुपये का ईनाम मिला।

प्रिसिपल ने कहा कि ये छात्रा की मेहनत का परिणाम है। छात्रा की उपलब्धि हमारे लिए गर्व की बात है। दूसरे बच्चों को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए। इस मौके पर ज्योति, नीलम, विनोद, कपिल, रमेश, सुरेंद्र मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी