सीमा विस्तार सहित कस्बे की समस्याओं पर बैठक, सौंपेंगे नक्शा

समस्याओं सहित नगरपालिका सीमा विस्तार को लेकर आरटीआइ एक्टिविस्ट पीपी कपूर के नेतृत्व में लोगों ने प्रशासक और एसडीएम से पालिका कार्यालय में मीटिग की। कपूर ने बताया कि पालिका सीमा वृद्धि को लेकर अवैध कालोनियों का नक्शा 2 नवम्बर तक पालिका अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

JagranThu, 28 Oct 2021 08:18 PM (IST)
सीमा विस्तार सहित कस्बे की समस्याओं पर बैठक, सौंपेंगे नक्शा

जागरण संवाददाता, समालखा : समस्याओं सहित नगरपालिका सीमा विस्तार को लेकर आरटीआइ एक्टिविस्ट पीपी कपूर के नेतृत्व में लोगों ने प्रशासक और एसडीएम से पालिका कार्यालय में मीटिग की। कपूर ने बताया कि पालिका सीमा वृद्धि को लेकर अवैध कालोनियों का नक्शा 2 नवम्बर तक पालिका अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

कपूर के साथ लोगों ने कस्बे की बेसहारा पशुओं, जौरासी रोड स्थित श्मशान, खस्ताहाल सर्विस लेन, सर्विस लेन की पानी निकासी आदि समस्याओं को भी एसडीएम अश्विनी मलिक के सामने रखा। एसडीएम ने कहा कि पालिका सीमा वृद्धि का केस सरकार को भेजते समय आबाद अवैध कालोनियों को छूटने नहीं दी जाएगी। उन्होंने नपा अधिकारियों को जौरासी रोड पर फायर ब्रिगेड दफ्तर के पास प्रस्तावित श्मशान भूमि की मलकियत का राजस्व रिकार्ड तहसील से निकलवाने और उच्च अधिकारियों को निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजने के निर्देश भी दिए।

कस्बे को बेसहारा पशुओं से मुक्त करवाने के लिए अधिकारी को किवाना की गोशाला से संपर्क करने को कहा। पशुओं को रखने के एवज में गोशाला को चारे के लिए पांच एकड़ भूमि दिलवाने का आफर देने को कहा। सर्विस लेन के निर्माण को लेकर एनएचएआई के अधिकारियों से बात कर जल्द निर्माण शुरू करवाने की बात कही। रेलवे लाइन पार की भरतनगर कालोनी में गंदे पानी की निकासी को लेकर पालिका सचिव व जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मौका मुआयना करके समस्या हल करने के आदेश दिए।

मालूम हो कि 11 अक्टूबर को लोगों ने इस बाबत पालिका कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया था। एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया था। इस अवसर पर भरतनगर से अनिल पांचाल, तारा एन्क्लेव के प्रधान नरेश जौरासी, उपप्रधान राजेश कुहाड़, मयूर विहार से विजेंद्र, अरविद पांडे, प्रीतमपुरा से अशोक गुप्ता, सतीश, राजेश, रोहित लाहोट, शास्त्री कालोनी से डा. बिजेंद्र आदि शामिल रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.