कैथल के बाजार में मची भगदड़, भिड़ गए दो सांड, लड़ते-लड़ते दुकान में जा घुसे

सांडों की लड़ाई में मोटरसाइकिल हुई क्षत‍िग्रस्‍त। वहीं एक रेडिमेड की दुकान में दोनों सांड घुस गए जिससे यहां दुकान में रखे सामान को काफी नुकसान हुआ। जिले में बेसहारा पशुओं का बढ रहा आतंक लोगों में भय।

By Pankaj KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 01:10 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:10 PM (IST)
कैथल के बाजार में मची भगदड़, भिड़ गए दो सांड, लड़ते-लड़ते दुकान में जा घुसे
ऋषि नगर में दो सांडो के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई।

 जेएनएन, कैथल : शहर में बेसहारा पशुओं के उत्पात कम नहीं हो रहा है। एक तो सड़क पर बेसहारा पशु पूरा दिन रहते हैं। दूसरी ओर वह राहगीरों और अन्य लोगों का नुकसान भी करते हैं। इस पर नगर परिषद की ओर गोशाला में शेड निर्माण के लिए 25 लाख रुपये का बजट तो पास किया गया है, लेकिन अभी तक पशुओं को पकड़ने के लिए कोई कार्य शुरू नहीं किया गया है। बुधवार सुबह के समय भी ऋषि नगर में दो सांडो  की जबरदस्त लड़ाई हुई। जिससे यहां स्थित दुकानदारों का काफी नुकसान हुआ। इन सांडों की लड़ाई में मोटरसाइकिल को क्षति पहुंचाई, जबकि एक रेडिमेड की दुकान में दोनों सांड घुस गए। जिसके बाद यहां दुकान में रखे गए काफी सामान का नुकसान हुआ। 

एक साल पहले चलाया था अभियान  

बता दें कि नगर परिषद की ओर से शहर से पशुओं को गोशाला में छोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया गया था, लेकिन यह अभियान कुछ समय तक ही जारी था। उस समय तो काफी बेसहारा गोवंश को गोशाला में छोड़ा गया था, लेकिन अब दोबारा से स्थिति ज्यों की त्यों बन गई है। जिस कारण आए दिन बेसहारा पशुओं के कारण हादसें बढ़ रहे हैं। 

समाजसेवी राजू डोहर ने कहा कि जिला प्रशासन से बेहारा पशुओं को शहर से बाहर गोशाला में छोड़ने को लेकर बार-बार गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन उसके बावजूद प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। डोहर का कहना है बेसहारा गोवंश से आमजन की सुरक्षा के लिए कोई न कोई तो व्यवस्था की जानी चाहिए। वह जिला प्रशासन से अपील करते हैं कि वह जल्द ही बेसहारा गोवंश को शहर से बाहर गोशाला में छोड़ने का प्रबंध किया जाए। जिससे लोगों को सुरक्षा मिल सके। 

chat bot
आपका साथी