जांच पूरा होने के बावजूद बंद पड़े हैं सीएम घोषणा के कार्य

विजिलेंस जांच पूरी हो जाने के महीनों बाद भी मुख्यमंत्री घोषणाओं के रेलवे पार्क और पंजाबी धर्मशाला का काम शुरू नहीं हो सका है। करोड़ों रुपये खर्च होने के बावजूद काम अधूरा पड़ा है। जनता को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 08:24 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 08:24 PM (IST)
जांच पूरा होने के बावजूद बंद पड़े हैं सीएम घोषणा के कार्य
जांच पूरा होने के बावजूद बंद पड़े हैं सीएम घोषणा के कार्य

जागरण संवाददाता, समालखा: विजिलेंस जांच पूरी हो जाने के महीनों बाद भी मुख्यमंत्री घोषणाओं के रेलवे पार्क और पंजाबी धर्मशाला का काम शुरू नहीं हो सका है। करोड़ों रुपये खर्च होने के बावजूद काम अधूरा पड़ा है। जनता को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। इनकी लागत भी बढ़ती जा रही है।

चुलकाना रोड स्थित रेलवे पार्क और बापौली रोड के पंजाबी धर्मशाला का काम अधर में लटका है। इनकी विजिलेंस जांच कई माह पहले पूरी हो गई थी। गत जून में रिपोर्ट चंडीगढ़ के उच्चाधिकारी को भेज दिया गया था। उसके बाद भी मामला ठंडे बस्ते में पड़ा है। पालिका अधिकारी भी अपने उच्चाधिकारी के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। करोड़ों रुपये हो चुके हैं खर्च

1.65 करोड़ के रेलवे पार्क पर 1.13 करोड़ खर्च हो चुके हैं, लेकिन अभी तक मिट्टी भरने, चारदीवारी और रेलिग का काम ही पूरा हुआ है। ग्रिल भी चोर उखाड़ कर ले जा रहे है। पालिका अधिकारी गत दिनों इसकी सूचना मिली है, जबकि चोर पिछले साल से इसे निशाना बना रहे हैं। फिर भी अधिकारी इसका सुध नहीं ले रहे हैं। वहीं 90 लाख के धर्मशाला में करीब 65 लाख की पेमेंट हो चुकी है। दो मंजिले भवन का ढांचा भी पूरी तरह खड़ा नहीं हुआ है। केवल चारदीवारी का काम पूरा हुआ है। लोग एस्टीमेट को लेकर व्यंग्य कस रहे हैं। काम से अधिक पेमेंट की चल रही थी जांच

रेलवे पार्क और पंजाबी धर्मशाला का काम एक ही ठेकेदार के पास है। दोनों में काम से अधिक पेमेंट का आरोप था। करनाल विजिलेंस ने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट दे दी है। नपा के पूर्व वाइस चेयरमैन सुनील शर्मा और पार्षद श्याम सुन्दर बरेजा ने बताया कि ठेकेदार पर करीब 24 लाख रुपये का क्लेम किया गया है। पार्क के 1.13 करोड़ तो धर्मशाला के 65 लाख रुपये की पेमेंट ठेकेदार को की गई थी।

chat bot
आपका साथी