कैथल में डेंगू का प्रकोप, 4 साल का बच्चा और 58 साल का व्यक्ति सहित 10 संक्रमित

कैथल में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को चार साल का बच्चा व 58 साल का व्यक्ति सहित 10 डेंगू संक्रमित केस सामने आए हैं। वहीं कैथल में अब कुल संख्या 95 हो गई है। 28 मरीजों का चल रहा इलाज।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 06:49 PM (IST)
कैथल में डेंगू का प्रकोप, 4 साल का बच्चा और 58 साल का व्यक्ति सहित 10 संक्रमित
कैथल में डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को 10 नए मामले सामने आए हैं। अब कुल संख्या 95 तक पहुंच गई है। 10 मरीज अस्पताल में दाखिल हैं। 18 मरीज घर पर रहकर इलाज ले रहे हैं। 67 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। जहां केस मिले हैं, वहां से 37 सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं। वीरवार बाद दोपहर रिपोर्ट आएगी। बुधवार को शहर के डोगरा गेट पर 33 साल का युवक, शक्ति नगर में 24 साल का युवक, गांव सेगा में 41 साल की महिला, भगत सिंह कालोनी में 44 साल की महिला, अमरगढ़ गामड़ी में 39 साल की महिला, प्रताप गेट पर चार साल का बच्चा, क्योड़क गांव में 58 साल का व्यक्ति, गांव चंदाना में 11 साल का किशोर व कलायत में 20 का युवक डेंगू संक्रमित मिला है।

इस बार डेंगू मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कैथल शहर के सीवन गेट, प्रताप गेट, डोगरा गेट पर सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। यहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सर्वे भी किया जा रहा है। संदिग्ध मिलने वाले लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

सिविल सर्जन डा. जयंत आहूजा ने बताया कि डेंगू मरीजों की संख्या 95 पहुंच गई है। बुधवार को दस नए केस मिले हैं। जहां केस मिल हैं, वहां का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दौरा कर लोगों को जागरूक किया। यहां से सैंपल भी लिए गए हैं। कुल 85 टीमों का गठन किया गया है। डेंगू को लेकर सिविल अस्पताल में वार्ड भी बनाया गया है। दवाइयों व सैंपल की भी सुविधा है। लोग डेंगू से बचाव को लेकर सावधानी बरतें। घरों के आसपास पानी जमा न होने दें। पानी जमा है तो मिट्टी डालकर उस गड्ढे को भर दें या तेल डाल दें, ताकि मच्छर पैदा न हो। घर में रखे पानी के बर्तनों की नियमित रूप से सफाई रखें।

chat bot
आपका साथी