अंबाला में एयरपोर्ट बनाने को लेकर आई बड़ी खबर, रक्षामंत्री के साथ होगी हाईलेवल मीटिंग

अंबाला में एयरपोर्ट बनाने को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 28 को हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। 28 अप्रैल को दिल्ली के साउथ ब्लाक में होगी एयरपोर्ट बनाने के लिए चर्चा होगी। अंबाला में प्रशासनिक और वायुसेना अधिकारियों के बीच बैठक हो चुकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 03:57 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 03:57 PM (IST)
अंबाला में एयरपोर्ट बनाने को लेकर आई बड़ी खबर, रक्षामंत्री के साथ होगी हाईलेवल मीटिंग
रक्षामंत्री ने अंबाला में एयरपोर्ट के लिए 28 को बैठक बुलाई।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला कैंट में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज की मांग पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। इसके लिए 28 अप्रैल को मीटिंग दिल्ली के साउथ ब्लाक में होगी। इससे पहले छह अप्रैल को अंबाला कैंट में प्रशासनिक अधिकारियों व वायुसेना के अधिकारियों के बीच मीटिंग हो चुकी है। इस मीटिंग में चंडीगढ़ एयर इंडिया के पदाधिकारी भी मौजूद थे। इस में सहमति बन चुकी है कि वायुसेना स्टेशन के साथ लगती जमीन पर यह डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अंबाला कैंट में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने की कवायद करीब एक दशक से चल रही है। इसी को लेकर कई बार बैठकें हुई हैं, जबकि इस पर सहमित नहीं बन पाई थी। इसी को लेकर अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में रक्षा मंत्रालय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में चर्चा होगी कि अंबाला कैंट में डोमेस्टिक एयरपोर्ट को लेकर किस तरह से काम किया जा सकता है। सबसे अहम है कि अंबाला कैंट वायुसेना स्टेशन में तैनात राफेल विमानों की सुरक्षा भी शामिल है।

हालांकि अंबाला कैंट में छह अप्रैल 2021 को हुई मीटिंग में तय हुआ था कि डेयरी फार्म रोड पर स्थित मामा-भांजा पीर के पास एयरफोर्स स्टेशन के साथ लगती जमीन पर एयरपोर्ट बनाया जाएगा। इस जमीन को हस्तांतरित करने पर सहमति बनी थी। इसके साथ वायुसेना अधिकारियों ने कहा था कि एयरपोर्ट का एक रास्ता सड़क की ओर खुलेगा, जबकि दूसरा रास्ता वायुसेना स्टेशन के भीतर से खुलेगा ताकि वायुसेना की हवाई पट्टी का प्रयोग करके जहाजों का अवागामन आसानी से हो सकेगा। अब 28 अप्रैल को होने वाली हाईलेवल मीटिंग में तय होगा कि इस प्रोजेक्ट को लेकर आगे किस आधार पर काम करना है और सुरक्षा के लिहाज से क्या बदलाव हो सकते हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी