सर्वश्रेष्ठ एनएसएस स्वयंसेवक बने दीपक, हुआ स्वागत

एसडी पीजी कालेज के एमएससी फिजिक्स (फाइनल) के छात्र दीपक सिंह को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने सर्वश्रेष्ठ एनएसएस स्वयंसेवक के राष्ट्रीय स्तर के अवार्ड से सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:24 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:24 PM (IST)
सर्वश्रेष्ठ एनएसएस स्वयंसेवक बने दीपक, हुआ स्वागत
सर्वश्रेष्ठ एनएसएस स्वयंसेवक बने दीपक, हुआ स्वागत

जागरण संवाददाता, पानीपत : एसडी पीजी कालेज के एमएससी फिजिक्स (फाइनल) के छात्र दीपक सिंह को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने सर्वश्रेष्ठ एनएसएस स्वयंसेवक के राष्ट्रीय स्तर के अवार्ड से सम्मानित किया। कुरुक्षेत्र विश्वविधालय में 18 से 24 नवंबर तक चले नेशनल इंटीग्रेशन कैंप में दीपक सिंह ने 11 राज्यों के एनएसएस कार्यकर्ताओं को पछाड़ते हुए यह अवार्ड हासिल किया। दीपक सिंह को यह अवार्ड शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने भेंट किया। कालेज पहुंचने पर प्राचार्य डा.अनुपम अरोड़ा ने दीपक का स्वागत किया।

डा.अनुपम अरोड़ा ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में आयोजित एक सप्ताह चले नेशनल इंटीग्रेशन कैंप में जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, आसाम, अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान राज्यों से युवाओं ने भाग लिया। एसडी पीजी कालेज के प्रधान पवन गोयल ने कहा कि एनएसएस यूनिट ने नियमित और विशेष कैंपिग कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को सामूहिक रूप से समस्याओं का सामना करना सिखाया है। एनएसएस में शामिल होकर राष्ट्रीय एकता और सामाजिक समरसता को महसूस करना सीख पाते हैं। प्रोग्राम आफिसर डा. राकेश गर्ग और डा.संतोष कुमारी ने भी दीपक को प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी