फिरोजपुर के युवक चार गोलियां मारकर हत्‍या, कुरुक्षेत्र नहर के पास कार में मिला शव

कुरुक्षेत्र के गांव बोधनी में नहर कि‍नारे संदिग्ध परिस्थितियों में फिरोजपुर के युवक संदीप का शव मिला। कार से बरामद हुई लाइसेंसी रिवाल्वर। डीएसपी पिहोवा सदर पिहोवा थाना प्रभारी व सीन आफ क्राइम टीम ने किया मौके का मुआयना। हत्‍या की आशंका जताई गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:36 PM (IST)
फिरोजपुर के युवक चार गोलियां मारकर हत्‍या, कुरुक्षेत्र नहर के पास कार में मिला शव
गांव बोधनी के पास नहर किनारे कार में शव मिला।

कुरुक्षेत्र, संवाद सहयोगी। पिहोवा सदर थाना पुलिस के अंतर्गत गांव बोधनी के समीप नहर किनारे कार में फिरोजपुर निवासी युवक संदीप का शव बरामद हुआ है। संदीप पर चार गोलियां दाग कर हत्या की गई है। आशंका जताई जा रही है कि बोधनी में नहर किनारे ला कर उसकी हत्या की गई है।

घटना की सूचना मिलते ही पिहोवा के डीएसपी गुरमेल सिंह, पिहोवा सदर थाना प्रभारी सतीश कुमार मौके पर पहुंचे और स्थिति का मुआयना किया। कार से लाइसेंसी रिवाल्वर भी बरामद हुई है, जो मृतक संदीप की बताई जा रही है। पुलिस ने मौके पर सीन आफ क्राइम टीम को मौके पर बुलाकर सबूत जुटाए हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया। पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

पंजाब के फिरोजपुर के गांव मानो चाहल निवासी संदीप सिंह की पत्नी कुलदीप कौर ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी शादी वर्ष 2004 में हुई थी। वर्ष 2008 में वह अपने पति के साथ मोहाली के नवां गांव में रहने लगे थे। उसके पति का आढ़त की दुकान के साथ प्रापर्टी डीलर का भी काम था। वर्ष 2018 से उसके पति के पास पटियाला के देवीगढ़ निवासी मंजीत सिंह का आना-जाना लगा रहता था।

21 जून को उसका पति घर से यह कहकर गया था कि वह मंजीत सिंह के पास से पेमेंट लेने जा रहा है। जाते समय वह घर से अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर व एक जोड़ी कपड़े लेकर अपनी गाड़ी ले गया था। उसी रात उसकी करीब आठ बजे अपने पति से फोन पर बात हुई थी, संदीप ने उसे बताया था कि वह मंजीत सिंह को उसके गांव छोड़कर पटियाला स्थित एक होटल रूका हुआ है। 22 जून को भी उसकी कई बार घर आने के बारे में फोन पर बातचीत हुई थी तो संदीप ने उसे बताया कि जब काम पूरा होगा तो वह घर आ जाएगा। 23 जून को उसकी अपने पति संदीप सिंह व उसके दोस्त मंजीत सिंह फोन पर बात की ‌थी।

शिकायतकर्ता के अनुसार बात करने से यह लगा कि संदीप घबराया हुआ था और जल्दबाजी में उन्होंने बीच में ही फोन काट दिया था। रात सात बजे फिर उसकी अपने पति से बात हुई तो उसके पति ने बताया था कि वह मंजीत सिंह के साथ कुछ समय में चंडीगढ़ के लिए चलने वाला है और दो घंटे में चंडीगढ़ पहुंच जाएगा। इसके बाद संदीप सिंह घर नहीं पहुंचा तो उसने अपने पति के मोबाइल पर फोन किया तो वह बंद था। 24 जून की सुबह चार बजे भी उसने अपने पति से फोन पर बात करनी चाही लेकिन बात नहीं हो सकी।

उसके बाद उसने उसके पति के दोस्त मंजीत सिंह से फोन मिलाकर अपने पति के बारे में पूछताछ की तो मंजीत सिंह ने बताया कि संदीप सिंह 23 जून की रात सात बजे उसके पास से चला गया था। उसके बाद उसके साथ कोई संपर्क नहीं हुुआ। वीरवार सुबह सवा नौ बजे उसे फोन पर सूचना मिली कि संदीप का शव उसकी गाड़ी में गांव बोधनी नहर के पास पड़ा है। सूचना मिलते ही वह अपने स्वजनों के साथ मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त की।

ड्राइवर सीट के पीछे खून से लथपथ पड़ा था संदीप

पुलिस के मुताबिक संदीप का शव ड्राइवर सीट के पीछे खून से लथपथ पड़ा हुआ था। उसके साथ ही उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर भी पड़ी थी। संदीप की पत्नी ने आरोप लगाया है कि संदीप सिंह की हत्या उसके दोस्त मंजीत सिंह ने उसी की रिवाल्वर से करके शव गाड़ी में छोड़ा है। पुलिस ने कुलदीप कौर की शिकायत पर आरोपित मंजीत सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

चार गोली मारकर की हत्या : सतीश कुमार

पिहोवा सदर थाना पुलिस प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि संदीप सिंह के शरीर पर चार गोली लगी हैं। एक गोली घुटना, दूसरी बाजू, तीसरी छाती व चौथी गोली सिर पर लगी हुई है। जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई है। बुधवार को पंजाब पुलिस ने संदीप सिंह की गुमशुदगी की वीटी पूरे क्षेत्र में की हुई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा शव स्वजनों को सौंप दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मृतक की फोन डिटेल खंगाल रही है, ताकि हत्या से पहले संदीप सिंह की किस-किस से बातचीत की जानकारी मिल सकें। पुलिस की टीम आरोपित की तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी