साइबर ठगों ने शिक्षक से 1.73 लाख रुपये ठगे

साइबर ठगों ने माडल टाउन के शिक्षक से 1.73 लाख रुपये की ठगी कर ली। शिक्षक ने अपने क्रेडिट कार्ड की स्टेटमेंट जानने के लिए गूगल से बैंक के कस्टमर केयर का नंबर लेकर काल किया था। यह नंबर ठग का था। ठग ने शिक्षक को लिक भेजकर उसे भरने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:53 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:53 PM (IST)
साइबर ठगों ने शिक्षक से 1.73 लाख रुपये ठगे
साइबर ठगों ने शिक्षक से 1.73 लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : साइबर ठगों ने माडल टाउन के शिक्षक से 1.73 लाख रुपये की ठगी कर ली। शिक्षक ने अपने क्रेडिट कार्ड की स्टेटमेंट जानने के लिए गूगल से बैंक के कस्टमर केयर का नंबर लेकर काल किया था। यह नंबर ठग का था। ठग ने शिक्षक को लिक भेजकर उसे भरने को कहा। जैसे ही शिक्षक ने लिक पर क्लिक किया तो उनके खाते से रुपये कट गए। खाते से चार बार में 1 लाख 73 हजार 6 रुपये कट गए।

माडल टाउन के वरुण ने पुलिस को शिकायत दी कि वह एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक हैं। उनका इंडसंड बैंक में खाता है और इसी बैंक का क्रेडिट कार्ड है। उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड की स्टेटमेंट जाननी थी। इसके लिए उन्होंने गूगल पर बैंक के कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया।

सर्च करने के बाद उन्होंने उस नंबर पर काल किया। काल रिसीव करने वाले ने कहा कि वह उनके मोबाइल पर एक लिक भेज रहा है। इस लिक को खोलकर उसमें अपनी यूजर आइडी और एम पिन भरना है। शिक्षक ने लिक खोलकर उसमें यूजर आइडी और एम पिन दर्ज कर दिया।

इसके कुछ ही देर बाद शिक्षक के अकाउंट से चार बार में कुल 1 लाख 73 हजार 6 रुपए कट गए। शिक्षक ने बैंक में कॉल करके अपना क्रेडिट कार्ड ब्लाक कराया। दोबारा उसकी नंबर पर काल किया तो नंबर स्विच आफ मिला, लेकिन अब ठग का नंबर चालू है। माडल टाउन थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी